इन एयरलाइन कंपनियों ने यात्रियों को दी सुविधा, नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से कर सकेंगे चेकइन

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 07:17 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो के नई दिल्ली स्टेशन पर एयर इंडिया और विस्तारा के बाद तीन और विमान सेवा कंपनियों एयर एशिया, गोएयर और स्पाइसजेट ने भी यात्रियों के लिए सोमवार से चेकइन सुविधा की शुरुआत कर दी। दिल्ली हवाई अड्डे की संचालक कंपनी डायल के साथ मिलकर इस सुविधा की शुरुआत की गयी है। इन तीनों एयरलाइंस के दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 से उड़ान पकड़ने के लिए जाने वाले यात्री भी अब नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर चेकइन कर सकेंगे।

इस मेट्रो स्टेशन पर सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया और विस्तारा के चेकइन काउंटर पहले से हैं। यात्री अपना चेकइन बैगेज मेट्रो स्टेशन पर देकर भार मुक्त हो सकते हैं। उन्हें उनका बोर्डिंग पास भी वहीं दे दिया जायेगा। यात्री उड़ान के 12 घंटे पहले से दो घंटे पहले तक मेट्रो स्टेशन पर चेकइन कर सकेंगे।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो लाइन के जरिये नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन से इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 मेट्रो स्टेशन पर पहुँचने में 19 मिनट का समय लगता है। डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार ने इस सुविधा की शुरुआत के मौके पर कहा कि इससे यात्रियों को काफी आसानी होगी। हवाई अड्डे को पर्यटकों के अनुकूल बनाने की हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने इसके लिए दिल्ली मेट्रो को धन्यवाद दिया।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक माँगू सिंह ने कहा कि तीन और विमान सेवा कंपनियों द्वारा नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर चेकइन सुविधा शुरू करने से ज्यादा संख्या में यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इससे करोबारी यात्रियों और उड़ान पकड़ने के लिए रेल मार्ग से दिल्ली आने वाले यात्रियों को काफी आसानी होगी। उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया और विस्तारा के औसतन 400 से 500 यात्री प्रतिदिन नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर मौजूद चेकइन सुविधा का लाभ उठाते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News