PNB घोटाले ने ज्वेलर्स की बढ़ाई परेशानी, इमेज को सुधारना बड़ी चुनौती

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा किए घोटाले के बाद जेम्स और ज्वेलरी सेक्टर के सामने इमेज को सुधारना बड़ी चुनौती बन गई है। जेम्स एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने सरकार के सामने एक एक्शन प्लान रखा है ताकि बैंकों का भरोसा ज्वेलर्स पर बहाल हो सके।

नीरव मोदी घोटाले ने ज्वेलर्स की साख पर कटघरे में डाल दिया नतीजा ये हुआ कि कारोबारियों को कर्ज देने में बैंक कतराने लगे लेकिन अब दिक्कतें दूर करने के लिए जेम्स एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने सरकार को सुझाव दिया है ताकि भरोसा फिर से बहाल हो और कारोबार पटरी पर लौटे।

ज्वलेर्स के सुझाव से वाणिज्य मंत्रालय उत्साहित है। सुरेश प्रभु ने भरोसा दिया है कि एक्शन प्लान को देखने के बाद वित्त मंत्रालय के साथ सलाह मशविरा किया जाएगा। ज्वेलर्स ने अपनी तरफ से तो बेहतरी का एक्शन प्लान सामने रख दिया है लेकिन बैंकों को अभी भी डर है।

जेम्स एंड ज्वेलरी सेक्टर 50 लाख लोगों को रोजगार देती है और रोजगार को बढ़ाने के लिए सेक्टर का मजबूत होना जरूरी है और इसके लिए पैसा आना जरूरी है। ऐसे में जेम्स एंड ज्वेलरी सेक्टर ने अपनी तरफ से तो पहल कर दी है अब देखना है कि बैंक और सरकार को ये बात कितनी पसंद आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News