सोने के गहने खरीदने का सही मौका, मिल रहा इतना Discount

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 01:47 PM (IST)

नई दिल्लीः वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं और ऐसे में जौहरियों ने हीरे जडि़त गहनों की बनाई (मेकिंग) शुल्क पर 100 प्रतिशत तक की छूट देकर पुराना स्टॉक खपाने की कोशिश तेज कर दी है। 1 जुलाई से जीएसटी लागू होने से गहने तीन फीसदी तक महंगे हो जाएंगे और इससे पहले स्वर्णाभूषण के बनाई शुल्क पर भी 50 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।
PunjabKesari
हालांकि कारोबारी सूत्रों का मानना है कि जीएसटी 1 जुलाई के बाद बचे हुए माल पर लागू होगा और इसलिए जौहरी ग्राहकों को अभी से गहने खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी (टीबीजेड) बनाई शुल्क पर 100 प्रतिशत छूट की पेशकश कर रही है, जबकि हीरे जडि़त स्वर्णाभूषण के लिए यह रेंज 15 से 30 फीसदी के बीच है। 
PunjabKesari
इससे पहले आभूषणों के खुदरा व्यापारियों ने हीरों के आभूषणों की बनाई पर 50 प्रतिशत तक छूट की पेशकश की थी। टाटा समूह की कंपनी टाइटन हीरे जडि़त स्वर्णाभूषणों के बनाई शुल्क पर 15 फीसदी तक और सामान्य स्वर्णाभूषणों पर 10 प्रतिशत तक की छूट दे रही है। कंपनी पुराने गहनों के बदले में नए गहनों पर एक कैरेट अतिरिक्त शुद्घता की भी पेशकश कर रही है। गीतांजलि समूह के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मेहुल चोकसी ने कहा, 'हमने अपने सभी ब्रांडों से जुड़े ग्राहकों के लिए हीरों के गहनों के बनाई शुल्क पर 25 फीसदी और स्वर्णाभूषण के संबंध में 10 प्रतिशत छूट की पेशकश की है।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News