2020-21 में सबसे ज्‍यादा ब‍िकी ये कारें, टॉप 5 बेस्‍ट-सेलिंग मॉडल्‍स पर रहा Maruti का कब्‍जा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 02:52 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को कहा कि 2020-21 में स्विफ्ट, बलेनो, वैगनआर, ऑल्टो और डिजायर बिक्री के लिहाज से शीर्ष पांच मॉडल बनकर उभरे हैं। टॉप-5 बेस्‍ट सेलिंग मॉडल्‍स में लगातार चौथे वर्ष मारुति सुजुकी ने अपना कब्‍जा जमाया है।

यह भी पढ़ें- सबसे सस्ता होम लोन उपलब्ध कराता रहेगा कोटक महिंद्रा बैंक, जानें कितने फीसदी हैं ब्याज दरें

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 1.72 लाख इकाइयों के साथ स्विफ्ट पहले स्थान पर है, जबकि बलेनो 1.63 लाख इकाइयों के साथ दूसरे स्थान पर रही। मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बताया कि 1.60 लाख इकाइयों के साथ वैगनआर तीसरे स्थान पर रही। इस दौरान ऑल्टो और डिजायर की क्रमशः 1.59 लाख इकाइयां और 1.28 लाख इकाइयां बिकीं। एमएसआई ने बताया कि इन मॉडलों ने 2020-21 में कुल यात्री वाहनों की बिक्री में लगभग 30 प्रतिशत का योगदान दिया। 

यह भी पढ़ें- रेटिंग एजेंसी S&P ने अदानी पोर्ट्स को किया अपने इंडेक्स से बाहर, शेयर में आई गिरावट

कंपनी ने कहा कि लगातार चौथे साल बिक्री के लिहाज से भारत की शीर्ष पांच गाड़ियां उसकी हैं। एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद 2020-21 में बिक्री के लिहाज से शीर्ष पांच यात्री वाहन मारुति सुजुकी के हैं। उन्होंने कहा कि 2020 अर्थव्यवस्था के लिए नई चुनौतियां लाया लेकिन ग्राहकों का विश्वास मारुति सुजुकी पर अटूट रहा। 

यह भी पढ़ें- 5 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया Mera Ration ऐप, मोबाइल पर मिलेगी सारी जानकारी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News