Mutual fund निवेश के लिए भी आधार है जरूरी, जल्द करवाए लिंक

punjabkesari.in Sunday, Sep 03, 2017 - 03:50 PM (IST)

नई दिल्लीः आधार आज के समय की मुख्य जरुरत बन चुका है इसके बिना कोई भी काम हम नहीं कर सकते। हर क्षेत्र में सरकार द्वारा आधार को हर एक चीज के लिए जरुरूी कर दिया गया है। इसके तहत म्यूचुअल फंड निवेश के लिए भी सरकार ने आधार कार्ड को जरूरी कर दिया है। सरकार ने कालेधन और मनी लाउंड्रिंग पर काबू पाने के लिए आधार का प्रयोग बढ़ाया जा रहा है।

सरकार ने म्यूचुअल फंड कंपनी को कहा है कि वे अपने कस्टमर्स को 31 दिसम्बर की डेडलाइन दी है, लेकिन निवेशकों की बेहतरी इसी में है कि वे तुरंत इस प्रक्रिया को पूरा कर लें। रजिस्ट्रार एंड ट्रांसफर एजेंट (आरएंडटी) और CAMS ने म्यूचुअल फंड निवेश को आधार से जोड़ने की ऑनलाइन सुविधा शुरू कर दी है। उनकी वेबसाइट पर इससे संबंधित सूचना भी दी गई है. लेकिन निवेशकों के लिए बेहतर यही है कि वे इस प्रक्रिया को तुरंत पूरा करें। कैम्स की ऑनलाइन सुविधा इसी दिशा में एक कदम है।

Linking करने के लिए अपनाए ये स्टैप
सबसे पहले कैम्स की वेबसाइट पर जाएं। टॉप पैनेल में इंवेस्टर सर्विसेज पर क्लिक करें और उसके लेफ्ट पैनेल में ‘Link your Aadhaar’ पर क्लिक करें, इसके अलावा आप इस नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सीधे इस पेज पर पहुंच सकते हैं: https://www.camsonline.com/InvestorServices/COL_Aadhar.aspx वेबसाइट के होमपेज पर 'Link now' म्यूचुअल फंड फोलियो दिया गया है, वहां जाकर क्लिक करें। आप अपनी इमेल आई डी दर्ज करें, फिर पेन नंबर को रजिस्टर कर लेें। पैन के बाद आधार संख्या दर्ज करें। आधार के बाद अपना मोबाइल नंबर भी जोड़ लें। इसके बाद Submit करें। जैसे ही आप रजिस्टर्ड ईमेल और पैन कार्ड वेबसाइट में दर्ज करते हैं, आपका म्यूचुअल फंड से जुड़ी तमाम जानाकारियां आ जाती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News