Binance की मदद से थाईलैंड करेगा क्रिप्टो एक्सचेंज की स्थापना

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 12:14 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः थाई अरबपति सरथ रतनवादी ने देश में एक स्थानीय क्रिप्टो एक्सचेंज स्थापित करने के लिए बिनांसे के साथ साझेदारी की है। थाई अरबपति और बिनांसे एक नया क्रिप्टो एक्सचेंज शुरू करना चाहते हैं। सोमवार को थाईलैंड के स्टॉक एक्सचेंज को लिखे एक पत्र में, गल्फ इनोवा कंपनी ने घोषणा की कि उसने प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बिनांसे के साथ साझेदारी की है। 

गल्फ इनोवा कंपनी, गल्फ एनर्जी डेवलपमेंट पीसीएल की एक सहायक कंपनी है, जो मुख्य रूप से ऊर्जा क्षेत्र में लगी एक थाईलैंड स्थित कंपनी है। फर्म का स्वामित्व स्व-निर्मित अरबपति सरथ रतनवादी के पास है। फोर्ब्स के अनुसार, वर्तमान में $12.9 बिलियन का शुद्ध मूल्य है।

PunjabKesari

डिजिटल बुनियादी ढांचे में तेजी से विकास की उम्मीद 

पिछले महीने, कंपनी को डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर उद्योग में प्रवेश करने के लिए गल्फ इनोवा सहायक कंपनी की स्थापना की गई थी। गल्फ इनोवा ने बिनांसे के साथ अपने सहयोग की घोषणा करते हुए ज्ञापन में इस कदम का कारण बताते हुए बताया। "कंपनी थाईलैंड में डिजिटल बुनियादी ढांचे में तेजी से विकास की उम्मीद करती है क्योंकि अर्थव्यवस्था तेजी से नवाचार और प्रौद्योगिकी से प्रेरित होती है, जिसमें डिजिटल संपत्ति और संबंधित प्रौद्योगिकी थाई लोगों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए देश में वित्तीय बुनियादी ढांचे की दक्षता में सुधार करने में एक प्रमुख भूमिका निभाती है।"

Binance वर्तमान में ट्रेडिंग वॉल्यूम के हिसाब से दुनिया का सबसे बड़ा क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज है, जो पिछले 12 घंटों में $24 बिलियन से अधिक के लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है। कंपनी के सीईओ चांगपेंग झाओ को दुनिया के सबसे धनी लोगों में से एक माना जाता है, जिसकी कुल संपत्ति 92.7 बिलियन डॉलर से अधिक है।

क्रिप्टो करेंसी संबंधी खबरों के लिए पंजाब केसरी के पेज को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और एप डाऊनलोड करें

डिस्क्लेमर- यह खबर पाठकों को सिर्फ क्रिप्टो करंसी की जानकारी देने के लिए है। क्रिप्टो करेंसी में क्रिप्टो निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। इसमें निवेश करने से पहले अच्छे निवेश सलाहकार की मदद जरूर लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News