टेस्ला के CEO एलन मस्क ने किया एक ट्वीट, संपत्ति 96 अरब रुपए बढ़ी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 02:16 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर घोषणा की कि वह कंपनी को वॉल स्ट्रीट से बाहर लाकर प्राइवेट बनाने पर विचार कर रहे हैं और 420 डॉलर (28,800 रुपए) प्रति शेयर के दर पर निवेशकों से शेयर वापस खरीदेंगे।


संपत्ति में बड़ा इजाफा
उनके ट्वीट के बाद टेस्ला के शेयरों में 11 फीसदी वृद्धि हुई और एक शेयर की कीमत 379.57 डॉलर हो गई। इससे मस्क की संपत्ति में भी करीब 96 अरब रुपए की वृद्धि हो गई। यदि मस्क अपने प्लान पर आगे बढ़ते हुए इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला को पब्लिक से प्राइवेट फर्म बनाते हैं तो यह अपनी तरह की सबसे बड़ी डील होगी। 420 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से यह डील 72 अरब डॉलर (करीब 49 हजार करोड़ रुपए) की होगी।


कर्मचारियों को लिखा पत्र 
कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में मस्क ने योजना के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि कंपनी को प्राइवेट बनाना ही सर्वोत्तम होगा। उन्होंने लिखा, 'इससे टेस्ला अच्छी तरह ऑपरेट कर सकेगा। कंपनी शॉर्ट टर्म थिंकिंग और भटकाव से मुक्त होकर काम कर सकेगी।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'उम्मीद है कि कंपनी के प्राइवेट हो जाने के बाद भी 'सभी' मौजूदा निवेशक साथ बने रहेंगे। जो टेस्ला के साथ रहना चाहते हैं उनके लिए हम एक विशेष फंड बनाएंगे। स्पेसएक्स निवेश के साथ हम पहले से ऐसा कर रहे हैं।' 

PunjabKesari
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News