हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को उपहार के दावों को किया खारिज, माफी मांगे अमेरिकी मीडिया: टाटा संस

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 04:18 PM (IST)

न्यूयार्कः भारत के प्रमुख औद्योगिक घराने टाटा संस ने प्रतिष्ठित हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को 5 करोड़ डालर के उपहार के दावों का खंडन किया है। कंपनी ने इस बारे में अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को ‘गलत, अपमानजनक व बदनाम करने वाला’ बताते हुए माफी की मांग की है। 

झूठे तथ्‍यों और गलत बयानों से भरा है लेख 
टाटा समूह की इस होल्डिंग कंपनी ने एक वैबसाइट ‘द डेली कॉलर’ में कुछ दिन पहले छपे इस आशय के आलेख पर कड़ी आपत्ति जताई है। टाटा संस के अनुसार, यह आलेख तथ्यों की गलत बयानी व झूठा है तथा टाटा संस, उसके निदेशकों व चेयरमैन एमीरेट रतन टाटा की मानहानि करने वाला है।’ 

कंपनी ने इस बारे में ‘द डेली कॉलर’ को औपचारिक पत्र लिखा है। इसमें आलेख में लगाए गए आरोपों का बिंदुवार खंडन करते हुए माफीनामा जारी करने तथा आलेख को वैबसाइट से हटाने की मांग की है। यह आलेख एलन बेयर्ड ने लिखा है। इसमें टाटा ट्रस्ट व कंपनियों की ओर से हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को 5 करोड़ डॉलर तक कथित उपहार दिए जाने व संस्थान द्वारा इसे स्वीकारे जाने पर सवाल उठाया गया है।

अकेले नहीं दि‍या था गि‍फ्ट 
टाटा संस ने द डेली कॉलर को लिखे पत्र में इन दावों को खारिज करते हुए कहा है कि‍ हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को उपहार टाटा कंपनियों, सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट और टाटा एजुकेशन एंड डेवलपमेंट ट्रस्ट की ओर से सामूहिक रूप से दि‍या गया था। यह गलत तथ्‍य है कि‍ टाटा ट्रस्‍ट की ओर से अकेले यह उपहार दि‍या गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News