मंदी की मारः 4 दिन बंद रहेगा टाटा मोटर्स का प्लांट, 9500 कर्मचारी बैठेंगे घर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 02:07 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ऑटो सेक्टर में छाई मंदी की वजह से वाहनों का प्रोडक्शन आधा रह जाने के कारण टाटा मोटर्स ने अपने पिंपरी चिंचवाड़ प्लांट में दोबारा से ब्लॉक क्लोजर का फैसला लिया है। चार दिन यानि 28 से 31 अगस्त तक प्लांट के बंद होने की वजह से करीब 4500 कामगारों को घर बैठना होगा। अगस्त में यहां दूसरी बार कामकाज रोकना पड़ा है।
PunjabKesari
ऑटो सेक्टर में जल्द हालात होंगे सामान्य
कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि चिंता की कोई जरूरत नहीं है और सब कुछ जल्द ही टॉप गियर में आ जाएगा। टाटा मोटर्स के एक प्रवक्ता ने कहा, यह सभी ऑटोमोबाइल मेकर्स और दुपहिया वाहन निर्माताओं के लिए आम बात है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब काम रोकना पड़ा हो। प्रवक्ता ने कहा, सरकार ने कई कदम उठाए हैं, जिससे ऑटो सेक्टर को प्रोडक्शन दोबारा से बढ़ाने में मदद मिलेगी। त्योहारों का मौसम आ रहा है, जिस वक्त लोग आम तौर पर नई गाड़ियां खरीदते हैं। हम इस दौरान डिमांड में तेजी आने की उम्मीद कर रहे हैं।
PunjabKesari
अगले महीने भी बंद रह सकता है प्लांट
प्रवक्ता ने कहा कि पूरा पिंपरी चिंचवाड़ प्लांट बंद होने नहीं जा रहा। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट, डिजाइन सेक्शन और कुछ दूसरे विभाग काम करते रहेंगे। बता दें कि ब्लॉक क्लोजर के दौरान वर्कर्स को आधे दिन की सैलरी मिलती है। 4500 वर्कर्स को न केवल घर पर बैठना होगा, बल्कि 5000 स्टाफ मेंबरों को भी फोर्स लीव पर जाना होगा। बता दें कि इससे पहले 5 अगस्त से 10 अगस्त के बीच भी टाटा मोटर्स को काम रोकना पड़ा था। वहीं, कंपनी की 3 सितंबर से 6 सितंबर के बीच भी काम रोकने की योजना है।
PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News