टाटा मोटर्स ने लांच की HEXA, जानिए कीमत और फीचर्स

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2017 - 05:08 PM (IST)

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपनी पावरफुल हेक्सा को लांच कर दिया। इसकी कीमत 11.99 लाख रुपए से 17.49 लाख रुपए है। यह कार टाटा आरिया की जगह लेगी। टाटा ने इस कार को हाईटेक सेफ्टी फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है। माना जा रहा है कि इंडियन ऑटो मार्कीट में हेक्सा का सीधा मुकाबला टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा से होगा।

इंजन
इसमें 2.2 लीटर वेरीकोर डीजल इंजन है। इसकी ताकत 154 बीएचपी की है और टॉर्क है 400 एनएम का। ऑल व्हील ड्राइव गाड़ी है और ट्रांसमिशन में 6 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक के विकल्प हैं। 19 इंच के पहिए हैं।

इंटीरियर
टाटा मोटर्स की नई दो तीन कारों को अगर आपने नहीं देखा है तो फिर इसके इंटीरियर से आप बहुत प्रभावित होंगे। इसका इंटीरियर रिफ़ाइन्ड है, स्टाइलिश है और प्रीमियम भी। सीट, डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंटेशन पैनल सभी इंप्रेसिव हैं। मटीरियल और फिनिश ऐसा है जो इसे महंगी कारों की कैटगरी में ले जाता है। वहीं डिस्प्ले के रंग को आप अपने मूड के हिसाब से बदल सकते हैं।

फीचर्स
फीचर्स पर कंपनी ने काफी काम किया है। 6 एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी, ईएसपी, टरेन कंट्रोल, हिल होल्ड ऐंड डिसेंट कंट्रोल, सन ब्लाइंड्स, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल विद डुअल एसी, रियर व्यू कैमरा विद पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। 10 जेबीएल स्पीकर्स के साथ टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। हैचबैक टिएगो में दिखे स्मार्टफोन ऐप का एडवान्स वर्जन यहां मिलेगा। इसमें नेविगेशन, ज्यूक कार, स्मार्ट रिमोट समेत कई ऐप्स का कॉम्बो दिया गया है। न सिर्फ एक साथ कई लोग अपने फोन से म्यूजिक शेयर और कंट्रोल कर सकते हैं बल्कि गाड़ी में दी गई रंगो की एंबिएंट लाइटिंग को भी किसी भी सीट पर बैठकर कंट्रोल किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News