रतन टाटा की याद में Tata Group की विमानन कंपनियों ने दी श्रद्धांजलि, उड़ानों के दौरान की विशेष अनाउंसमेंट

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 02:59 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टाटा समूह (tata group) के पूर्व चेयरमैन रतन नवल टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और विस्तारा ने बृहस्पतिवार को अपनी उड़ानों के दौरान विशेष घोषणाएं कीं। विमानन क्षेत्र हमेशा से रतन टाटा के दिल के करीब रहा था। टाटा ने बुधवार रात साढ़े 11 बजे दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 86 वर्ष के थे। 

यह भी पढ़ेंः Ratan Tata का जब इस विदेशी कंपनी ने किया था अपमान, तब Ford को ऐसे दिया करारा जवाब

समूह के अधिकारियों ने बताया कि रतन टाटा की याद में इन तीनों विमानन कंपनियों ने उड़ानों के दौरान यात्रियों को उनके योगदान की जानकारी देते हुए विशेष संदेश दिए। एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैम्पबेल विल्सन ने कर्मचारियों को भेजे संदेश में कहा, "एयर इंडिया के साथ जुड़े लोग विशेष रूप से भारतीय विमानन क्षेत्र में टाटा के योगदान के आभारी हैं।"

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एमडी आलोक सिंह ने कहा, "रतन टाटा का विमानन क्षेत्र के प्रति जुनून और उनका अपार योगदान हमारी प्रेरणा का स्रोत है। उनका मार्गदर्शन हमेशा समूह और संगठन को आकार देता रहेगा।" वहीं, विस्तारा के सीईओ विनोद कन्नन ने कहा, "विमानन क्षेत्र रतन टाटा के दिल के सबसे करीब था, और वह हमेशा टाटा समूह और देश के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे।"

यह भी पढ़ेंः निवेशकों ने रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि, Tata Group की कंपनियों के शेयरों में तेजी

रतन टाटा के निधन पर इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा एयर जैसी विमानन कंपनियों ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। सिंगापुर एयरलाइंस के सीईओ गोह चून फोंग ने कहा, "रतन टाटा एक दूरदर्शी वैश्विक उद्योगपति और प्रिय साझेदार थे। उन्होंने एक दशक पहले विस्तारा संयुक्त उद्यम की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिससे टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच स्थायी संबंध स्थापित हुए।"

विस्तारा और एयर इंडिया के विलय की प्रक्रिया भी टाटा समूह के भविष्य की रणनीति का हिस्सा है, जो उनकी विरासत को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News