उपभोक्ताओं तक सीधी पहुंच बढ़ाएगी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स : प्रबंध निदेशक

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 04:39 PM (IST)

नई दिल्ली: टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लि. (टीसीपीएल) अपने समूचे बिक्री एवं वितरण नेटवर्क को नए सिरे से तैयार कर रही है। कंपनी का इरादा उपभोक्ताओं तक अपनी सीधी पहुंच को अगले 12 माह में दोगुना करने का है। इसी के मद्देनजर कंपनी अपने बिक्री एवं वितरण नेटवर्क को अधिक प्रत्यक्ष, सक्रिय और डिजिटल बनाने का प्रयास कर रही है। टाटा समूह की एफएमसीजी कंपनी अब नवोन्मेषण पर ध्यान केंद्रित कर रही है। साथ ही उसका इरादा नए उत्पादों से योगदान को दोगुना करने का है।

इसके अलावा कंपनी अपने मुख्य कारोबार को नए सिरे से तैयार करने, क्षमता का सृजन करने और भारत में अपने खाद्य एवं बेवरेजेज कारोबार के एकीकरण से तालमेल बैठाने का प्रयास कर रही है। अपनी वृद्धि योजना के तहत टीसीपीएल ने हाल में नॉरिशसीओ बेवरेजेज में संयुक्त उद्यम भागीदार पेप्सिको की हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी इन खंड में खुद के विस्तार तथा अधिग्रहण की संभावनाएं तलाश रही है।

टीसीपीएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील डिसूजा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘2020-21 में हमारी वृद्धि योजना रणनीतिक योजनाओं के क्रियान्वयन पर केंद्रित रहेगी। इसमें मुख्य कारोबार को आगे बढ़ाना, डिजिटल और नवोन्मेषण पर ध्यान केंद्रित करना, खाद्य एवं बेवरेजेज कारोबार के एकीकरण से लाभ उठाना, क्षमता निर्माण और विस्तार या अधिग्रहण के जरिये वृद्धि को आगे बढ़ाना शामिल है।’

उन्होंने कहा कि टीसीप़ीएल अगले 12 माह में अपने समूचे वितरण नेटवर्क को अधिक प्रत्यक्ष, सक्रिय और डिजिटल बनाएगी और अपनी प्रत्यक्ष पहुंच को दोगुना करेगा। डिसूजा ने कहा, ‘हमारा अगले 12 माह में अपनी सीधी पहुंच को दोगुना करने का लक्ष्य है। अगले तीन साल में हम संख्या के हिसाब से अपनी कुल पहुंच को दोगुना करेंगे।’ टाटा केमिकल्स के उपभोक्ता उत्पाद कारोबार के टाटा ग्लोबल बेवरेजेज में विलय के बाद कंपनी को टीसीपीएल का नया नाम दिया गया। कंपनी के पास अब टाटा साल्ट, टाटा टी, टेटेली, 8 ओ क्लॉक और हिमालयन वॉटर जैसे ब्रांड हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News