स्विफ्ट पंसदीदा कार, तो पल्सर लोकप्रिय मोटरसाइकिल

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2017 - 01:53 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया की एंट्री लेवल सिडैन स्विफ्ट लगातार दूसरे वर्ष पंसदीदा कार बनी रही है। वहीं, बजाज ऑटो की पल्सर सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल बनकर उभरी है। ऑनलाइन ऑटोमोबाइल मार्केटप्लेस ड्रूम ने भारतीय ऑटोमोबाइल उपभोक्ताओं की पसंद पर आधारित अपनी वार्षिक सर्वेक्षण रिपोर्ट आज जारी की जिसमें यह दावा किया गया है। इसमें कहा गया है कि मारुति सुजुकी की स्विफ्ट लगातार दूसरे वर्ष सबसे लोकप्रिय कार बनी रही है।  

बाइक सेगमेंट में बजाज पल्सर सबसे लोकप्रिय वाहन के रूप में उभरा है। हीरो पैशन प्रो और बजाज की डिस्कवर पल्सर से कुछ ही पीछे रही। स्कूटर वर्ग में सुजुकी एक्सेस और हौंडा एविएटर को पीछे छोड़ते हुये होंडा एकटिवा सबसे लोकप्रिय स्कूटर बनकर उभरा है। देश में सुपरबाइकों की बिक्री में बढ़ौतरी हो रही है और कई कंपनियां इसमें जोर-शोर से लगी हुई है। 

हालांकि, इस सूची में हार्ले डेविडसन और केटीएम की मोटरसाइकिलों से सबको पीछे छोड़ दिया है। वाहनों के रंगों को लेकर भी इस सर्वेक्षण में कई रोचक बात सामने आई है। कार के मामले में लोग जहां सफेद रंग को ज्यादा पंसद करते हैं, वहीं मोटसाइकिल वर्ग में काले रंग का बोलबाला है। ईंधन के रूप में अब लोग डीजल वाहनों को अधिक पंसद करने लगे हैं। इस मामले में स्वच्छ ईंधन सीएनजी से चलने वाले वाहनों की मांग प्रभावित हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News