SBI का मॉनसून धमाका, होम लोन लेने वालों को दी बड़ी राहत

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 06:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मॉनसून धमाका ऑफर की घोषणा की है। इसके तहत 31 अगस्त तक होम लोन लेने पर किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी। होम लोन का करीब 0.40 फीसदी प्रोसेसिंग फीस के रूप में जमा होता है। इसे माफ कर देने से लोन लेने वालों को बड़ी राहत मिलेगी।

SBI की वेबसाइट के मुताबिक, प्रोसेसिंग फीस माफी को 19 जुलाई से लागू किया गया है जो 31 अगस्त तक चलेगा। एसबीआई इस समय देश में सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रहा है। होम लोन के लिए इंट्रेस्ट रेट की शुरुआत 6.70 फीसदी से शुरू होती है। 

बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर सीएस शेट्टी ने कहा कि बैंक ने मॉनसून धमाका ऑफर लॉन्‍च कर ग्राहकों को तोहफा दिया है। प्रोसेसिंग फीस माफ कर देने से होम लोन लेने वालों में उत्साह बढ़ेगा। बैंक को उम्‍मीद है कि इस ऑफर के लॉन्‍च होने से रियल्टी सेक्टर में मकान और फ्लैट की बिक्री में तेजी आएगी।

जनवरी में लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफी का ऑफर
इससे पहले बैंक ने जनवरी में लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफी का ऑफर शुरू किया था। उस समय बैंक ने कहा था कि लोन की रकम और अच्‍छे CIBIL स्कोर के आधार पर दिए जाने वाले होम लोन को और ज्‍यादा आकर्षक बनाया गया है। एसबीआई के मुताबिक Loan Repayment के अच्‍छे रिकॉर्ड रखने वाले ग्राहकों के लिए सस्‍ता लोन मुहैया कराना जरूरी है। SBI ने अपने होम लोन की ब्याज दरें Cibil से जोड़ रखी हैं और 30 लाख रुपए तक और उससे ऊपर के कर्ज के लिए ब्याज की दरें काफी कम हैं। बैंक के मुताबिक देश के आठ शहरों में 5 करोड़ तक के लिए लोन पर ब्याज में और छूट दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News