सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने 20 लाख से अधिक अकाउंट्स किए ब्लॉक, जानें क्या है वजह?

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 07:18 AM (IST)

नई दिल्लीः व्हाट्सएप ने इस साल अक्टूबर में 20 लाख से ज्यादा भारतीय खातों पर रोक लगा दी, बकि इस दौरान उसे 500 शिकायतें मिलीं। मैसेजिंग सेवा ऐप ने अपनी अनुपालन रिपोर्ट में यह जानकारी दी। सोमवार को जारी अपनी नयी रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि इस अवधि के दौरान व्हाट्सएप पर 20,69,000 भारतीय खातों पर रोक लगायी गयी। इसमें कहा गया कि भारतीय खाते की पहचान +91 फोन नंबर से जुड़ी होती है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "व्हाट्सएप, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवाओं के बीच अभद्र भाषा के इस्तेमाल को रोकने में सबसे आगे रही है। वर्षों से, हमने अपने उपयोगकर्ताओं को इस मंच पर सुरक्षित रखने के लिए लगातार कृत्रिम मेधा और अन्य अत्याधुनिक तकनीक, डेटा वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों एवं प्रक्रियाओं में निवेश किया है।" उन्होंने कहा कि आईटी नियम 2021 का पालन करते हुए कंपनी ने अपनी पांचवीं मासिक रिपोर्ट जारी की है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस उपयोगकर्ता-सुरक्षा रिपोर्ट में उपयोगकर्ता की शिकायतों का विवरण और व्हाट्सएप द्वारा की गयी संबंधित कार्रवाई के साथ-साथ मैसेजिंग सेवा मंच पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल को रोकने के लिए कंपनी द्वारा की गयी कार्रवाई की जानकारी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News