SBI 746 करोड़ रुपए की वसूली के लिए करेगा एनपीए खातों की नीलामी

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 06:01 PM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अगले महीने तक अपनी कई गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) की बिक्री कर 746 करोड़ रुपये बकाये की वसूली की योजना बनाई है। एसबीआई इन एनपीए की नीलामी के जरिये बिक्री करने जा रहा है। इसके लिए जारी निविदा दस्तावेज में बैंक ने कहा कि इन परिसंपत्तियों में सिंटेक्स बीएपीएल का फर्जी कर्ज खाता भी शामिल है। 

बीएपीएल का यह कर्ज खाता फर्जी होने से बैंक ने इसकी ई-नीलामी में सिर्फ परिसंपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (एआरसी) के ही शामिल होने की बात कही है। चार नवंबर को होने वाली इस नीलामी में एसबीआई अपने एनपीए की बिक्री के लिए एआरसी एवं वित्तीय संस्थानों, बैंकों या गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) से बोलियां आमंत्रित करेगा। 

इस दौरान सिंटेक्स बीएपीएल के पास बकाया 197.74 करोड़ रुपए, सूरत हजीरा एनएच6 टॉलवे प्राइवेट लिमिटेड के पास बकाया 335.54 करोड़ रुपए और श्रीभाव पॉलिवीव्ज प्राइवेट लिमिटेड के खाते की 20.20 करोड़ रुपए के बकाये की वसूली के लिए नीलामी की जाएगी। इसके अलावा एसबीआई 31 अक्टूबर को भी तीन खातों की ई-नीलामी करेगा। इनमें वीवीएफ इंडिया लिमिटेड के 154.37 करोड़ रुपए, अशोक मैग्नेटिक्स लिमिटेड के 23.82 करोड़ रुपए और अग्रवाल्स पॉलीट्रेड के 15.03 करोड़ रुपए के बकाया खाते शामिल हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News