RuPay कार्ड का जबरदस्त ऑफर, मिलेगा 16 हजार रुपए तक का कैशबैक

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 05:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप रुपे कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल, रुपे कार्ड ने अपने अंतरराष्ट्रीय कार्डधारकों को 40 फीसदी तक कैशबैक देने का ऐलान किया है। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) की ओर से जारी बयान के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर, श्रीलंका, ब्रिटेन, अमेरिका, स्पेन, स्विट्जरलैंड और थाइलैंड की यात्रा पर जाने वाले भारतीय इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

PunjabKesari

कितने की करनी होगी ट्रांजेक्शन
कहने का मतलब ये है कि चुनिंदा देशों में ही ये ऑफर मिल सकेगा। इन देशों में रुपे इंटरनेशनल कार्ड को एक्टिवेट कराने पर मासिक 16,000 रुपए तक का कैशबैक मिलेगा। हालांकि कैशबैक का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को न्यूनतम 1,000 रुपए का लेनदेन करना होगा। एक लेनदेन पर अधिकतम 4,000 रुपए तक कैशबैक मिलेगा।

PunjabKesari

ग्राहक एक महीने में चार बार रुपे इंटरनेशनल कार्ड का इस्तेमाल कर इस पेशकश का लाभ ले सकते हैं। उनके पास एक महीने में 16,000 रुपए तक कैशबैक पाने का अवसर होगा।

विदेशों में मिलेगा लाभ 
इस ऑफ़र का लाभ उठाने के लिए विदेश यात्रा करने वाले भारतीय अपना रुपे इंटरनेशनल कार्ड को इसे जारी करने वाले बैंक से संपर्क करके अंतरराष्ट्रीय लेन-देन के लिए एक्टिव करवा सकते हैं। यह नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, फोन बैंकिंग या संबंधित बैंक की शाखा बैंकिंग सेवाओं के माध्यम से भी किया जा सकता है। कैशबैक कमाने के अलावा कार्डधारक रुपे कार्ड से संबद्ध घरेलू/अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लाउंज तक एक्सेस का भी लाभ उठा सकते हैं।

PunjabKesari

और भी हैं कई लाभ 
रुपे कार्ड से आप थॉमस कुक और मेक माई ट्रिप के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और होटलों की बुकिंग पर आकर्षक ऑफर का भी लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि रुपे ने डिस्कवर फाइनेंशियल सर्विसेज और जापान स्थित जेसीबी इंटरनेशनल के साथ एक साझेदारी कर रखी है, जिससे रुपे कार्ड के उपयोगकर्ता इसे 190 देशों में इस्तेमाल कर सकते हैं। रुपे प्लेटफॉर्म के साथ एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक आदि सहित 1,100 से अधिक बैंक हैं। रुपे कार्ड का उपभोक्ता आधार 60 करोड़ से अधिक हो चुका है।

बता दें कि NPCI और JCB इंटरनेशनल को. लिमिटेड (JCBI) ने पिछले साल जुलाई में RuPay JCB ग्लोबल कार्ड्स को लॉन्च किया। इन कार्ड्स को भारतीय बैंकों के साथ मिलकर लॉन्च किया गया था। JCBI, JCB को. लिमिटेड की इंटरनेशनल ऑपरेशंस सब्सिडियरी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News