Amazon को रिटेल बिजनेस में 20 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेच सकती है रिलायंस: रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 04:43 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय अरबपति और एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अमेजन इंक (Amazon.com Inc.) को अपने खुदरा व्यापार में लगभग 20 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचने की पेशकश कर रही है। सूत्रों की मानें तो, मुंबई स्थित रिलायंस इंडस्ट्रीज, Amazon की सहायक कंपनी में 40 फीसदी हिस्सेदारी के रूप में बेचने के लिए तैयार है।

बता दें कि, अगर यह डील सफल होती है तो न केवल भारतीय खुदरा बाजार में प्रतिस्पर्धा पैदा करेगा, बल्कि दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते उपभोक्ता बाजारों में दुनिया के सबसे अमीर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी का दबदबा भी बढ़ जाएगा। Bloomberg के आंकड़ों के अनुसार 20 अरब डॉलर का यह सौदा भारत के साथ-साथ Amazon के लिए भी सबसे बड़ा सौदा होगा।

इस डील के बारे में पूछे जाने पर अमेजन ने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। ब्लूमबर्ग को भेजी ईमेल के जवाब में रिलायंस के प्रवक्ता ने कहा कि एक नीति के रूप में, हम मीडिया की अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करते हैं। हमारी कंपनी ने निरंतर आधार पर विभिन्न अवसरों का मूल्यांकन किया है।

गौर रहे कि, आज रिलायंस के शेयर में करीब 6 फीसदी तक तेजी देखने को मिली। रिलायंस 200 अरब डॉलर का मार्केट कैप पार करने वाली भारत की पहली सूचीबद्ध कंपनी बन गई। अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों ने गुरुवार को शेयर बाजारों में कारोबार की शुरुआत से ही लंबी छंलाग भरी और कंपनी का बाजार पूंजीकरण 14 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News