तो क्या 31 मार्च के बाद भी जियो की फ्री सेवाएं का लाभ उठा सकेंगे?

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2016 - 12:45 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो के मुकेश अंबानी ने हाल ही में 31 मार्च 2017 तक हैपी न्यू ईयर ऑफर का ऐलान किया था, जिसके तहत लोगों को फ्री कॉलिंग और फ्री डाटा मिलेगा। बता दें कि 31 मार्च के बाद भी रिलायंस जियो फ्री कॉलिंग और डाटा सर्विस जारी रख सकता है।

इन कंपनियों ने दी जियो को टक्कर
इंडस्ट्री के विशेषज्ञों का कहना है कि शीर्ष तीन टेलीकॉम कंपनियां एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने मुकेश अंबानी की जियो से टक्कर लेने के लिए जियो की तरह ही फ्री कॉलिंग पैक्स और सस्ते डाटा पैक्स के ऑफर पेश किए हैं।

कंपनियों ने किए डाटा पैक और कॉल रेट सस्ते
रिलायंस जियो के अनलिमिटेड वॉ‍इस कॉल और फ्री डाटा ऑफर के बाद बाकी कंपनियों को भी कॉल रेट और इंटरनेट डाटा पैक को सस्ता करना पड़ रहा है। ऐसे में अब अन्य कंपनियों को इंटरनेट डाटा पैक और कॉल रेट सस्ते करने पड़ रहे हैं। जियो का मुकाबला करने के लिए अन्य कंपनियों ने भी फ्री कॉलिंग ऑफर देना शुरू कर दिया है।

टेलीकॉम ऐनालिस्ट ने क्या कहा
एच.एस.बी.सी. में टेलीकॉम ऐनालिस्ट राजीव शर्मा ने कहा, 'अगर बाकी कंपनियां इसी तरह अपने डाटा और कॉलिंग पैक्स के दाम घटाती रहेंगी तो जियो अपना फ्री ऑफर 31 मार्च से आगे के लिए भी बढ़ा सकता है।' उनके मुताबिक इंडिया की शीर्ष टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने फ्री कॉलिंग टैरिफ प्लान का ऑफर पेश कर यह जता दिया है कि वह जियो से मुकाबला करने की योजना बना चुकी है। उसके ग्राहक जियो की ओर आकर्षित न होने पाएं इसके लिए वह अपने ग्राहकों को सस्ती सेवाएं देना चाहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News