बदलावकारी नेता के रूप में याद किए जाएंगे मोदी: अंबानी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2017 - 07:30 PM (IST)

गांधीनगरः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि इतिहास में उनका नाम एक ऐसे बदलावकारी नेता के तौर पर दर्ज किया जाएगा जिसने बहुत कम समय में लोगों की सोच और व्यवहार में जबरदस्त बदलाव ला दिया। उधर के कनाडा आधारित प्रवासी भारतीय उद्योगपति और फेयरफैक्स कंपनी के प्रमुख प्रेम वत्सा ने मोदी की तुलना सिंगापुर को आर्थिक ताकत बनाने वाले वहां के नेता ली कुआन यू से की।

अंबानी ने यहां वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन सत्र में मोदी और कई वैश्विक नेताओं मौजूदगी में कहा कि मोदी ने पहले गुजरात को बदला और अब अपनी कई पहलों से देश को बदल रहे हैं। दुनिया में ऐसा कोई भी नेता नहीं हुआ जिसने इतने कम समय में लोगों की सोच और व्यवहार में इतना बदलाव किया हो। स्वच्छ भारत, स्किल इंडिया, डिजीटल इंडिया जैसी अपनी पहलों से उन्होंने पूरी दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाया है और इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि इसी वजह से हाल में भारत में इतना प्रत्यक्ष विदेशी निवेश हुआ है जितना हाल के वर्षों में कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि गुजरात में उनकी कंपनी 45 अरब डॉलर से अधिक के निवेश के साथ यहां की सबसे बडी निवेशक है। 

पिछले 4 साल में इसकी ओर से किए गए 1,25,000 करोड़ रुपए के निवेश के समझौतों का काम आगामी मार्च तक पूरा हो जाएगा। इससे 2 लाख लोगों को प्रत्यक्ष और परोक्ष रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि आगामी दीवाली तक उनके समूह की दूरसंचार कंपनी जियो पूरे गुजरात को 4जी नैटवर्क से जोड़ देगी। इसके जरिए राज्य के अस्पताल, शिक्षण केंद्र तथा प्रधानमंत्री की नकदीरहित अर्थव्यस्था की दिशा में लाखों कारोबारियों को ई-पेमेंट प्रणाली से जोड़ा जाएगा। उधर श्री वत्सा ने अपने संबोधन में कहा कि भारत में जैसा बदलाव मोदी के नेतृत्व में हो रहा है और जैसी कारोबारी सहूलियत अब है वैसा पिछले 65 साल में कभी नहीं हुआ। उन्होंने अपने कदमों से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ दी है। वह सिंगापुर को नई ऊंचाई देने वाले नेता ली कुआन यू की तरह हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News