इंडिगो और गोएयर में सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर, होने जा रहा बड़ा बदलाव

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 11:01 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर किफायती विमान कंपनी इंडिगो और गोएयर अपने ऑपरेशन को टर्निमल 2 (T2) पर शिफ्ट कर रही है। यह बदलाव 1 अक्टूबर से होगा। इस बारे में इंडिगो और गोएयर ने ट्वीट कर जानकारी दी है। मार्केट शेयर के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान कंपनी यानी इंडिगो अपने ऑपरेशन का कुछ हिस्सा T2 पर शिफ्ट करेगी। वहीं, गोएयर अपने सभी विमानों का संचालन अब T2 से ही करेगी।

PunjabKesari

इंडिगो ने इस संबंध में एक ट्वीट में लिखा, 'फ्लाइट नंबर्स 6E 2000 से 6E 2999 तक का संचालन दिल्ली में टर्मिनल 2 से होगा। यह संचालन 1 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। कृपया एयरपोर्ट के लिए निकलने से पहले फ्लाइट नंबर और ​टर्मिनल देखना न भूलें।'

PunjabKesari

इंडिगो के अलावा गोएयर ने भी इस बारे में एक ट्वीट किया। गोएयर ने लिखा, 'गोएयर पैसेंजर्स के लिए महत्वपूर्ण सूचना - दिल्ली से चलने वाली सभी डोमेस्टिक फ्लाइट्स 1 अक्टूबर 2020 से टर्मिनल 2 से उड़ान भरेंगी। कृपया ट्रैवल करने से पहले अपने फ्लाइट और टर्मिनल के बारे में जानकारी ले लें।'

PunjabKesari

T2 पर ट्रैफिक बढ़ी​
बीते 5 सितंबर से इंडिगो और स्पाइसजेट लिमिटेड टर्मिनल 3 से ऑपरेट कर रहीं थी। इन दोनों कंपनियों के पास डोमेस्टिक मार्केट शेयर का करीब दो तिहाई हिस्सा है। दरअसल, टर्मिनल पर कैपेसिटी बढ़ाने के लिए काम चल रहा था। जेट एयरवेज की ट्रैफिक को जब दोबारा एलोकेट किया गया था, तब से ​टर्मिनल 2 पर ट्रैफिक बढ़ गई थी।

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट को देश का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट माना जाता है। ऐसे में DIAL भी लगातार इस कोशिश में है कि यहां पर पैसेंजर्स के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News