JM फाइनेंशियल पर RBI का सख्त एक्शन, कंपनी ने दी सफाई, शेयरों में तगड़ी गिरावट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 12:57 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः जेएम फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स लिमिटेड (JMFPL) फाइनेंशियल पर RBI का सख्त एक्शन देखने को मिला। रेगुलेटर ने शेयर्स और डिबेंचर्स के बदले लोन देने पर रोक लगा दी है। IPO में आवेदन के लिए लोन देने पर भी रोक लगा दी है। कंपनी द्वारा रेगुलेटर नियमों की अनदेखी और गवर्नेंस को लेकर ये कार्रवाई की गई है। RBI ने कहा ये रेगुलेटरी नियमों के उल्लंघन के साथ गवर्नेंस का भी मामला है। इस मामले अब RBI स्पेशल ऑडिट करेगा। रेगुलेट ने ये भी कहा कि इस रोक के बावजूद मौजूदा ग्राहकों से कलेक्शन और रिकवरी जारी रहेगी। रेगुलेटर के एक्शन के बाद कंपनी ने स्पष्टीकरण भी दिया है। इस खबर के बाद से कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

JM फाइनेंशियल की सफाई

आरबीआई के एक्शन के बाद JM Financial ने अपनी सफाई में कहा कि कंपनी में गवर्नेंस की कोई दिक्कतें नहीं हैं। RBI की जांच में हर संभव सहयोग करेंगे। कंपनी की लोन देने की प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं है। कंपनी ने नियमों का उल्लघंन नहीं किया है। पिछले 20 साल से IPO फंडिंग कारोबार में काम कर रहे हैं। RBI के स्पेशल ऑडिट में कंपनी अपनी बात रखेगी।

शेयरों में तगड़ी गिरावट

RBI के एक्शन के बाद जेएम फाइनेंशियल के शेयरों में जोरदार गिरावट देखे को मिली है। कंपनी के शेयर बुधवार सुबह बाजार खुलते ही 19 प्रतिशत से ज्यादा गिर गए। BSE पर सुबह 10:37 बजे कंपनी का शेयर 16.13 प्रतिशत या 15.40 रुपए की गिरावट के साथ 80.05 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News