RBI कैंसिल कर सकती है Paytm पेमेंट्स बैंक का बैंकिंग लाइसेंस, शेयर लुढ़के

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 11:59 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः पेटीएम की पेरेंट कंपनी One97 Communications के शेयर्स में पिछले एक महीने से लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। सोमवार (4 मार्च 2024) को कारोबार खुलने के बाद एक बार फिट पेटीएम के शेयरों में गिरावट हुई। खबर आई कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक का बैंकिंग लाइसेंस कैंसिल किया जा सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया कि आरबीआई पेटीएम की बैंकिंग विंग PPBL का लाइसेंस रद्द कर सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आरबीआई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) के बैंकिंग लाइसेंस को रद्द करने जैसा अप्रत्याशित कदम उठा सकता है। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि केंद्रीय बैंक पीपीबीएल के महत्वपूर्ण कामों की देखरेख के लिए एक एडमिनिस्ट्रेटर (प्रशासक) भी नियुक्त कर सकती है।

पेटीएम के शेयरों में गिरावट

One97 Communications के शेयर 409.68 करीब 0.89 प्रतिशत गिरकर कारोबार रहे हैं। शेयरों में 393.70 का लोअर सर्किट लगा हुआ है। बता दें कि शुक्रवार (1 मार्च 2024) के कारोबारी सत्र में पेटीएम के शेयर 424.05 रुपए पर खुलकर 425.45 रुपए पर बंद हुए थे।

बता दें कि लगातार मुश्किलों से जूझ रहे पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने पेमेंट्स बैंक के पार्ट-टाइम नॉन-एग्जिक्युटिव चेयरमैन और बोर्ड मेंबर के पद से इस्तीफा दे दिया था। पेमेंट्स बैंक में विजय शेखर शर्मा का हिस्सा 51 प्रतिशत जबकि One97 Communications का हिस्सा 49 प्रतिशत है। आपको बता दें कि आरबीआई ने पीपीबीएल को अपने ऑपरेशंस को बंद करने के लिए 15 मार्च की डेडलाइन दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News