RBI ने बैंक ऑफ बड़ौदा को दी बड़ी राहत, शेयर में तेजी

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 01:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बैंक ऑफ बड़ौदा को बड़ी राहत दी है। आरबीआई ने करीब सात महीने बाद बॉब वर्ल्ड एप्लिकेशन के माध्यम से नए ग्राहकों को जोड़ने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद गुरुवार को बैंकों के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। ओवरऑल शेयर बाजार टूटने के बाद भी बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों में करीब 3.50 फीसदी की तेजी देखपने को मिली। 

आपको बता दें कि आरबीआई ने सरकारी लेंडर बैंक ऑफ बड़ौदा को उसके मोबाइल ऐप बॉब वर्ल्ड के जरिये नए कस्टमर जोड़ने से 10 अक्टूबर, 2023 को रोक दिया था। यह कदम सुपरविजन की चिंताओं को के बाद उठाया गया था।

बीओबी ने दी जानकारी

बैंक ऑफ बड़ौदा ने शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा कि हम सूचित करना चाहते हैं कि आरबीआई ने आठ मई, 2024 के अपने पत्र के माध्यम से बैंक को बॉब वर्ल्ड पर उपरोक्त उल्लिखित प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से हटाने के अपने निर्णय से अवगत कराया है। बैंक अब लागू गाइडलाइंस और मौजूदा कानूनों या रेगुलेशंस के अनुरूप इस ऐप के जरिए ग्राहकों को जोड़ने के लिए स्वतंत्र है। बैंक ने कहा कि अब वह बॉब वर्ल्ड ऐप पर नए ग्राहकों को शामिल करना दोबारा शुरू कर देगा। इसके साथ ही उसने कहा कि वह रेगुलेटरी गाइडलाइन का पालन और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इन पर हुई थी कार्रवाई

पिछले सप्ताह आरबीआई ने ईकॉम और इंस्टा ईएमआई कार्ड के जरिये कर्ज देने पर बजाज फाइनेंस पर भी प्रतिबंध हटा दिया था। इसके पहले रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक पर ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग के जरिये नए ग्राहकों को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में काफी गिरावट भी देखने को मिली थी। हाल ही में खबर आई है कि कोटक बैंक अपने टेक पोर्शन को ठीक करने के लिए 400 इंप्लाई को हायर करनेद की योजना बना रहा है।

शेयरों में तेजी

इस फैसले के बाद गुरुवार को सुबह से ही बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।कारोबारी सत्र के दौरान बैंक का शेयर 3.50 फीसदी की तक की तेजी देखने को मिल चुकी है। सुबह 11 बजकर 5 मिनट पर बैंक का शेयर 1.60 फीसदी की तेजी के साथ 266.90 रुपए पर कारोबार कर रहा है। कारोबारी सत्र के दौरान बैंक का शेयर 271.70 रुपए के साथ दिन के ऊंचाई के साथ कारोबार कर रहा है। एक दिन पहले कंपनी का शेयर 262.70 रुपए पर क्लोज हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News