राकेश झुनझुनवाला की Akasa एयर अगले महीने भरेगी उड़ान!

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 04:03 PM (IST)

नई दिल्लीः राकेश झुनझुनवाला समर्थित आकासा एयर जुलाई के अंत में उड़ान भरने लगेगी। शुरुआत में आकासा एयर घरेलू उड़ानें संचालित करेगी और आगे अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें भी शुरू करने का इरादा कंपनी का है। आकासा के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर विनय दूबे ने बताया कि एयरलाइन अगले सप्‍ताह डीजीसीए के साथ मिलकर प्रोविंग फ्लाइट शुरू करेगी। प्रोविंग फ्लाइट को टेस्टिंग फ्लाइट भी कहा जा सकता है। प्रोविंग फ्लाइट सर्टिफिकेशन मिलने के बाद एयरलाइन को एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट मिल जाएगा। इसके बाद एयरलाइन को एयरपोर्ट स्‍लॉट मिल जाएगा।

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार एयरपोर्ट स्‍लॉट मिलने के बाद टिकट की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। टिकट की बुकिंग दो-तीन सप्‍ताह चलेगी। जुलाई के अंत में आकासा एयरलाइन का पहला विमान उड़ान भरेगा। दूबे ने कहा कि आकासा एयर खर्च कम रखने, यात्रियों को बेहतरीन सुविधाएं देने और कर्मचारियों के लिए कामकाज का बेहतर माहौल प्रदान करने पर ध्‍यान केंद्रित कर रही है।

पहले शुरू होंगी घरेलू उड़ानें 
कंपनी का फोकस पहले घरेलू सेवाओं पर है। कंपनी की अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें 2023 की दूसरी छमाही में शुरू हो जाएंगी। उनका कहना है कि आकासा एयर की सर्विस मेट्रो सिटी से टियर टू और टियर थ्री सिटी के लिए होगी। राकेश झुनझुनवाला के अलावा आकासा एयर में इंडिगो को लंबे समय तक अपनी सेवाएं देने वाले आदित्‍य घोष की हिस्‍सेदारी भी है। कंपनी का इरादा 2023 के अंत तक अपने बेड़े में 18 एयरक्रॉफ्ट शामिल करने का है। कंपनी को अपना पहला विमान मिल भी चुका है। 72 बोइंग कंपनी का 737 मैक्‍सजेट कंपनी ने 9 बिलियन डॉलर में खरीदा है। दूबे ने बताया कि एक महीने में एक या दो विमान और बोइंग एयरलाइन को उपलब्‍ध करा देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News