रजनीश कुमार होंगे SBI के नए चेयरमैन, 3 साल का होगा कार्यकाल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 04:22 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अगले चेयरमैन रजनीश कुमार होंगे। बैंक की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल इस सप्ताह खत्म हो रहा है। बता दें कि कुमार अभी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ही मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। उन्होंने 1980 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के तौर पर बैंक में नौकरी शुरू की थी। वह इसके कई डिपार्टमेंट में काम कर चुके हैं। वह 3 साल के लिए इस पद पर रहेंगे।

मौजूदा समस्याओं का करना होगा समाधान
2015 में मैनेजिंग डायरेक्टर (नेशनल बैंकिंग ग्रुप) बनने से पहले कुमार बैंक की मर्चेंट बैंकिंग डिवीजन, एस.बी.आई. कैपिटल मार्कीट्स के प्रमुख थे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस नए प्रमुख को बैड लोन की मौजूदा समस्या के समाधान में अगुवाई करनी होगी। उन्हें लोन ग्रोथ भी बढ़ानी होगी। 

PunjabKesari

4 साल चेयरमैन रही अरुंधति भट्टाचार्य
अरुंधति भट्टाचार्य 2013 में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पहली महिला चेयरमैन बनी थीं। बैंक के साथ पांच एसोसिएट बैंकों और भारतीय महिला बैंक के अप्रैल में मर्जर के काम को बिना किसी रुकावट के करने के लिए उन्हें अक्टूबर 2016 में एक वर्ष का एक्सटेंशन दिया गया था। 2015 में पांच सरकारी बैंकों के लिए प्राइवेट सेक्टर के उम्मीदवारों के चयन के दौरान सरकार ने 60 वर्ष में रिटायरमेंट की शर्त के साथ तीन वर्ष के निश्चित कार्यकाल की पेशकश की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News