अपने छवि को सुधारने की तैैयारी में रेलवे, शुरु करेगा ये नई स्कीम

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 12:45 PM (IST)

नई दिल्लीः ट्रेन में सफर करने वालों के लिए सरकार एक नई स्कीम शुुरु करने जा रही है जिससे पसैंजर रेलवे के खाने, साफ-सफाई समेत अन्य सर्विस को फीड बैक दे सकेंगे । प्रीमियम ट्रेनों के यात्री जल्द ही एक नई योजना के तहत टैबलेट के जरिये ट्रेन में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता का मूल्यांकन कर पाएंगे ।

रेलवे अपनी छवि सुधारने के लिए गुड, बैड या बेहद खराब तीन कैटेगरी बना रही है, जिसे आप अपनी यात्रा के दौरान रेटिंग कर सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा प्रीमियम ट्रेन के यात्रियों को दी जाएगी। रेलवे एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक प्रीमियम ट्रेन के यात्रियों के लिए रेलवे एक स्कीम ला रहा है, जिसमें वे खाने की क्वालिटी को रेट कर सकते हैं। यह स्कीम जल्द ही लॉन्च की जाएगी।

टैबलेट के जरिए दे सकेंगे फीडबैक
अधिकारी ने बताया की यात्रियों को एक टैबलेट दिया जाएगा, जिसमें वे अपने रेटिंग ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए रेलवे ने लगभग 100 टैबलेट आईआरसीटीसी के विभिन्न रेलवे जोन के सुपरवाइजर को दिया गया है। इस टैबलेट में यात्री खाने की क्वालिटी, स्टाफ का बर्ताव और अन्य मुद्दों पर अपना फीडबैक ऑनलाइन दे सकेंगे।

आई.आर.सी.टी.सी. के मुख्य प्रवक्ता पिनकिन मोरवाल ने बताया कि टैबलेट फीडबैक का पहला ट्रायल 15 सितंबर को अहमदाबाद-दिल्ली राजधानी में किया गया। औपचारिक तौर पर इस स्कीम को दो हफ्तों में मुंबई राजधानी में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यात्रियों के फीडबैक, शिकायत और सुझाव हमारी मदद करेंगे। जिससे हम रेलवे को और बेहतर बना सकेंगे। वहीं इस स्कीम को ऑफलाइन करने की तैयारी भी चल रही है, जिससे सफर के दौरान होने वाली इंटरनेट की समस्या से निपटा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News