प्रेस्टिज एस्टेट्स का एनसीआर में कदम, आवासीय परियोजना में करेगी 500 करोड़ रुपए निवेश

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 06:06 PM (IST)

नई दिल्लीः जमीन-जायदाद के विकास से जुड़ी प्रमुख कंपनी प्रेस्टज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स लि. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में दस्तक दे रही है। कंपनी ने नोएड़ा में अपनी पहली आवासीय परियोजना के विकास के लिए स्थानीय रियल्टी कंपनी एसे ग्रुप के साथ गठजोड़ किया है। इस परियोजना में कंपनी करीब 500 करोड़ रुपए निवेश करेगी।

बेंगलूरू की प्रेस्टिज पिछले 32 साल से काम कर रही है और रियल एस्टेट की 236 परियोजनाओं को पूरा किया है। कंपनी की ज्यादातर परियोजनाएं दक्षिण भारत में हैं। प्रेस्टिज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी वेंकट के नारायण ने पीटीआई भाषा से बातचीत में कहा, ‘‘हम देश के प्रमुख रियल एस्टटे बाजार दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में काम करने जा रहे हैं। हमने मध्यम आय वाली आवासीय परियोजना के विकास के लिये एसे ग्रुप के साथ गठजोड़ किया है।'' 

एसे ग्रुप के पास उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 150 में करीब 15 एकड़ जमीन है। इसमें करीब 20 लाख वर्ग फुट का निर्माण किया जा सकता है। इसमें 1,000 से अधिक इकाइयां होंगी।'' निवेश के बारे में पूछे जाने पर नारायण ने कहा कि जमीन संयुक्त उद्यम में होगा और निर्माण की लागत करीब 500 करोड़ रुपए होगी। निर्माण लागत को ग्राहकों को बेचकर और उनसे अग्रिम राशि लेकर पूरी की जाएगी। कंपनी ने अभी मकान की कीमत तय नहीं की है लेकिन यह करीब 5,500 प्रति वर्गफुट हो सकती है। नारायण ने कहा कि कंपनी दिल्ली-एनसीआर में और रीयल एस्टेट परियोजनाओं पर गौर कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News