कर्फ्यू के बीच नहीं होगी पेट्रोल की कमी, इंडियन ऑयल ने कर ली है विशेष तैयारी

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 04:06 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: कोरोना वायरस महामारी के चलते शहर बंद हो रहे हैं, लेकिन इस बीच इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने देश के विभिन्न हिस्सों में ईंधन की बिना बाधा आपूर्ति बनाए रखने के लिए एक दुर्लभ प्रोटोकॉल शुरू किया है। इस प्रोटोकॉल का मकसद अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ ही यह सुनिश्चित करना है कि देश की ईंधन आपूर्ति पर्याप्त बनी रहे। 

PunjabKesari

आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा कि हम एक ऐसे व्यवसाय में हैं, जहां हमें यह सुनिश्चित करना है कि न केवल उपभोक्ताओं को पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस (एलपीजी) की निर्बाध आपूर्ति होती रहे, बल्कि विमानन कंपनियों को मांग के आधार पर जेट ईंधन भी मिले और राष्ट्र के सुरक्षा बलों को आपूर्ति भी बिना बाधा के जारी रहे। कंपनी ने जिन पदों पर संभव है, वहां घर से काम करने की इजाजत दी है और काम के घंटों में परिवर्तन तथा एक दिन छोड़कर एक दिन काम करने की पद्धति लागू की है। इस दौरान पूरी सावधानी भी बरती जा रही है। 

PunjabKesari

सभी पेट्रोल पंप और एलपीजी आपूर्ति केंद्रों में फेस मास्क और सैनिटाइजर के साथ जरूरी सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्र के प्रति यह उत्तरदायित्व है कि सभी आपूर्ति लाइनें चालू रहें और हम कर्मचारियों तथा उपभोक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए इसके लिए हर संभव उपाए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आकस्मिक समय के लिए असाधारण उपायों की जरूरत होती है और इंडियन ऑयल के सभी कर्मचारी इसके लिए जुटे हुए हैं। आईओसी ने जो प्रोटोकॉल लागू किया है, उसके तहत कंपनी के संयंत्रों और रिहायशी क्षेत्रों में बाहरी लोगों के प्रवेश को रोक दिया गया है और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बोर्ड बैठकों का आयोजन किया जा रहा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News