PNB घोटालाः आज से शुरू होगी नीरव मोदी के 112 कीमती सामानों की नीलामी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 12:58 AM (IST)

मुंबईः पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी के 112 कीमती सामानों की नीलामी मंगलवार से शुरू होगी। यह 5 मार्च तक चलेगी। इससे पहले यह नीलामी 27 फरवरी से शुरू होनी थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सैफरन आर्ट कंपनी को नीरव के जब्त सामानों की ऑनलाइन और ऑफलाइन नीलामी की जिम्मेदारी सौंपी है। इनमें नीरव की हीरे की महंगी घड़ियां, कार और दुर्लभ पेंटिंग्सौ की नीलामी होगी। 

सैफरन आर्ट की ओर से बताया गया कि नीरव की घड़ियों में 'एयगर-ला-कोट् मेन्स' की 'रिवर्सो गिरोटोर्बिलन 2' सीमित संस्करण के 70 लाख रुपए में, पाटेक फिलिप की 'नॉटिलस' ब्रांड नाम की सोने और हीरे की घड़ियों के भी 70 लाख रुपए तक में नीलाम होने की उम्मीद है। लग्जोरी कारों में 'रॉल्स रॉयस घोस्ट' से 95 लाख रुपए मिल सकता है। नीलामी में 'हरम' के 'बिरकिन' और 'केली' कलेक्शीन के हैंडबैग भी रखे जाने हैं, जिनके प्रत्येक के 6 लाख रुपए तक में बिकने की उम्मीद है।

112 में से 72 सामानों की ऑनलाइन नीलामी
नीरव के 112 में से 72 सामानों की ऑनलाइन नीलामी होनी है। ये नीलामी तीन और चार मार्च को होगी है। जबकि बाकी सामानों की ऑफलाइन नीलामी होगी। बीते साल मार्च में सैफरन आर्ट ने मोदी के मालिकाना हक वाली कुछ पेंटिंग्सी की नीलामी की थी। इसमें 55 करोड़ रुपए जुटाए गए थे। नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप है। वह देश से फरार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News