चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, जानिए आज के दाम

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 12:21 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से कोई राहत मिलती हुई दिखाई नहीं दे रही है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 84 पैसे की बढ़ोतरी हुई, जबकि डीजल 73 पैसे महंगा हुआ।

PunjabKesari

मंगलवार को पेट्रोल जहां 8 पैसे वृद्धि के साथ 72 रुपए 46 पैसे प्रति लीटर पर पहुंचा वहीं डीजल 5 पैसे की वृद्धि के साथ काफी दिनों बाद 69 पार पहुंचा और 69 रुपए एक पैसे के स्तर पर पहुंच गया। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.86 रुपए, 73.92 रुपए, 77.47 रुपए और 74.69 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। हालांकि डीजल के दाम चारों महानगरों में क्रमश: 66.69 रुपए, 68.45 रुपए, 69.88 रुपए और 70.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। 

PunjabKesari

एक रिपोर्ट के अनुसार कच्चे तेल की कीमत में तेजी के मद्देनजर नुकसान की भरपाई के लिए तेल कंपनियां आने वाले समय में प्रति लीटर तीन रुपये तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं। बाजार के जानकार बताते हैं कि तेल के दाम में अभी वृद्धि का सिलसिला जारी रह सकता है, क्योंकि लोकसभा चुनाव के दौरान अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेजी आने के बावजूद तेल कंपनियों ने तेल की कीमतें नियंत्रण में रखी थीं, इसलिए कंपनियां अपने घाटे की भरपाई कर सकती हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News