PepsiCo India के चेयरमैन डी शिवकुमार ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्लीः पेप्सिको इंडिया के चेयरमैन डी शिवकुमार ने इस्तीफा दे दिया है। डी शिवकुमार आदित्य बिड़ला ग्रुप में ग्रुप स्ट्रैटेजी एंड बिजनेस डेवलपमेंट के हेड के तौर पर ज्वाइन करने वाले हैं। डी शिवकुमार 3 महीने बाद आदित्य बिड़ला ग्रुप ज्वाइन करेंगे। पेप्सिको से पहले डी शिवकुमार नोकिया, हिंदुस्तान यूनिलिवर और फिलिप्स कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में काम कर चुके हैं। 

मिस्र और जॉर्डन के सीनियर वीपी अहमद अल शेख पेप्सिको इंडिया के नए सीईओ नियुक्त किए गए है। शेख ने कहा कि शिवकुमार का कार्यकाल पेप्सिको इंडिया के सीईओ के रूप में सफल रहा।  पेप्सिको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशिया, पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीका क्षेत्र के सीईओ संजीव चड्ढा ने कहा कि शिव पेप्सिको के साथ चार साल से हैं ।

एेसा रहा शिवकुमार का सफर 
नोकिया से पहले, शिवकुमार, जो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास और भारतीय प्रबंधन संस्थान, कलकत्ता से स्नातक थे, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड में 14 साल का कार्यकाल रहा। उन्होंने लिपटन चाय ब्रांड के विस्तार का काम किया। शिवकुमार ने तीन साल तक इलेक्ट्रॉनिक्स सामान निर्माता फिलिप्स उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के साथ भी काम किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News