15 जनवरी से आपका पेटीएम वॉलेट बनेगा Paytm Payment Bank

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2017 - 11:15 AM (IST)

नई दिल्लीः पेटीएम द्वाार घोषणा की गई है कि 15 जनवरी को पेटीएम बड़ा बदलाव करने जा रहा है। आपको बता दें कि 15 जनवरी को पेटीएम वॉलेट पेटीएम बैंक बनने जा रहा है। इसके बाद पेटीएम वॉलेट खुद ही पेटीएम पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा। इसमें ग्राहक की तरफ से किसी भी अतिरिक्त प्रक्रिया की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि वे मौजूदा पेटीएम वॉलेट के लाभों का आनंद लेना जारी रखेंगे।

पैसा रहेगा सुरक्षित
कंपनी के पेमेंट बैंक की शुरुआत करने के बाद, ग्राहकों को पेटीएम पेमेंट बैंक के साथ एक अलग से बैंक खाता खोलने के विकल्प की पेशकश की जाएगी। हालांकि, पेटीएम वॉलेट उसी प्रकार से काम करता रहेगा। पेटीएम वॉलेट में आपका जो भी पैसा होगा, वो बिल्कुल सुरक्षित रहेगा और खुद ब खुद पेटीएम बैंक में चला जाएगा। पेटीएम के उपाध्यक्ष सुधांशु गुप्ता ने कहा यह अफवाह कि ग्राहक 15 जनवरी के बाद पेटीएम वॉलेट का उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसमें कोई सच्चई नहीं है। पेटीएम पेमेंट बैंक जल्द ही बैंक खाते, चेकबुक और डेबिट कार्ड जैसी सुविधा लेकर आएगा।

मिलेगा ब्याज
पेटीएम पेमेंट बैंक में ग्राहक को जमा राशि का 14.5 फीसदी ब्याज भी देगा। इसके अलावा बहुत जल्द ही पेटीएम पेमेंट बैंक ग्राहकों को चेक बुक, डेबिट क्रेडिट की सुविधा भी दी जाएगी। वहीं अगर आप 6 महीने से पेटीएम यूज नहीं किया और आपका उसने बैलेंस भी नहीं है तो ऐसे में पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में तब तक ट्रांसफर नहीं होगा जब तक वो ग्राहक अपनी खास सहमति दर्ज नहीं कराता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News