charging station: अब देश के 540 शहरों में मिलेगा Tata का चार्जिंग स्टेशन, डेल्टा और थंडरप्लस से हुई डील

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 01:48 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया और थंडरप्लस सॉल्यूशंस के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी का मुख्य उद्देश्य भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक सुविधाजनक और सुलभ बनाना है।

टाटा मोटर्स जो भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में भी तेजी से आगे बढ़ रही है। कंपनी के इस साझेदारी के तहत 540 नए फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगें, ताकि ईवी मालिकों को चार्जिंग के लिए अधिक विकल्प मिल सकें और वे लंबी दूरी की यात्राएं भी बिना किसी परेशानी के कर सकेंगे।

50 से अधिक शहरों में बनेगा चार्जिंग स्टेशन

टाटा मोटर्स का यह चार्जिंग प्वाइंट करीब 50 से अधिक शहरों में स्थापित होगा। इन शहरों में 540 से अधिक चार्जिंग स्टेशन बनाया जाएगा। टाटा मोटर्स के अनुसार ये चार्जिंग स्टेशन दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, पुणें और कोच्ची जैसे शहरों में स्थापित किया जाएगा। साथ ही टाटा मोटर्स के अपने बयान में कहा है कि वे रास्ते जिनका अधिक इस्तेमाल किया जाता है, उन रास्तों पर चार्जिंग अवसंरचना का विस्तार किया जाएगा, जिससे ग्राहकों को अधिक सुविधा मिले साथ ही वे ईवी वाहनों के लिए अधिक प्रोत्साहित हो।

ऐसे मिलेगा फायदा

टाटा मोटर्स का यह कदम देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। साथ ही यदि चार्जिंग सुविधाएं आसानी से उपलब्ध होंगी, तो अधिक से अधिक लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाएंगे इससे न केवल प्रदूषण में कमी आएगी, बल्कि देश की ऊर्जा सुरक्षा भी बढ़ेगी। इसके अलावा, टाटा मोटर्स ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह अपने ईवी पोर्टफोलियो को और भी विस्तार देगा ताकि आने वाले सालों में और भी नए ईवी मॉडल लॉन्च हो, जो भारत के ग्राहकों की आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन बनाए जाएंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News