एडवांस देने के बाद भी नहीं लगवाया वीजा, यात्रा डॉट कॉम देगी ब्याज समेत हर्जाना

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 11:16 AM (IST)

कैथल: यात्रा डॉट कॉम पर जाकर ऑनलाइन यूरोप सुपर सेवर पैकेज लेने वाले कैथल जिला निवासी 2 दोस्तों के साथ कम्पनी द्वारा धोखा किए जाने का मामला सामने आया है। कम्पनी ने 60 हजार रुपए एडवांस लेने के बाद भी दोनों युवकों का वीजा नहीं लगवाया। इसके बाद पीड़ितों ने यात्रा डॉट कॉम के खिलाफ कैथल स्थित जिला उपभोक्ता फोरम में केस डालकर उनके पैसे ब्याज सहित दिलवाए जाने की मांग की थी। 

क्या है मामला
गांव कौल निवासी मनीष कुमार व गांव साकरा निवासी राजेश कुमार ने यात्रा डॉट कॉम पर जाकर जुलाई 2018 में ऑनलाइन बुकिंग करवाई थी। इसमें यूरोप सुपर सेवर का पैकेज 350095 रुपए में दिया गया था। जिसमें 2 रात नीदरलैंड, 3 रातें पैरिस, 3 रातें स्विट्जरलैंड, एक रात इंसब्रुक, एक रात पडोवा, एक रात फ्लोरैंस, एक रात रोम में ठहराने का पैकेज था। उनकी बात कम्पनी के कर्मचारी कृष्ण जोशी से बात हुई थी। उन्होंने पैकेज की बुकिंग के लिए 60 हजार रुपए भी कम्पनी द्वारा दिए गए खाते में जमा करवा दिए थे। कम्पनी ने जल्द ही उनका वीजा लगवाने की बात कही थी लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी उनका वीजा नहीं लगवाया गया और न ही उनके पैसे दिए गए।

यह कहा फोरम ने
मामले की सुनवाई के बाद फोर्म ने फैसला सुनाते हुए यात्रा डॉट कॉम कम्पनी को दोषी मानते हुए उपभोक्ता को उनकी 60 हजार रुपए की राशि 9 प्रतिशत ब्याज सहित एवं 5000 रुपए हर्जाने के तौर पर देने का फैसला सुनाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News