60 साल बाद बदला Nokia ने अपना लोगो, जानिए क्या है बदलने के पीछे की वजह

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 11:40 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः स्मार्टफोन की दुनिया की सबसे पुरानी कंपनियों में से एक नोकिया ने बीते 60 सालों में पहली बार अपना लोगो बदला है। मार्केट में इसे मोबाइल कंपनी के कमबैक की तैयारी के रुप में देखा जा रहा है। नए लोगो के बारे में बताते हुए कंपनी के सीईओ पेक्का लुंडमार्क ने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) के एक दिन पहले एक इंटरव्यू में कहा कि यह स्मार्टफोन से कंपनी के जुड़ाव को दिखाता था लेकिन आज कंपनी का व्यवसाय बदल गया और टेक्नोलॉजी क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। 

काफी सारे लोगों के दिमाग अभी नोकिया की छवि एक सफल मोबाइल ब्रांड की हैं लेकिन नोकिया वह नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि एक नया ब्रांड जो नेटवर्क और औद्योगिक डिजिटलीकरण पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो विरासत मोबाइल फोन से बिल्कुल अलग है। 

बता दें, नोकिया के नए लोगो में पांच अलग-अलग तरह के डिजाइन हैं जो मिलकर NOKIA शब्द को बना रहे हैं। पहले इस लोगो में सिर्फ एक रंग का इस्तेमाल होता था।

एचएमडी ग्लोबल के पास मोबाइल कारोबार

बता दें कि एचएमडी ग्लोबल की ओर से नोकिया ब्रांड के मोबाइल की बिक्री की जा रही है। 2014 में नोकिया का मोबाइल व्यवसाय खरीदने वाली माइक्रोसॉफ्ट की ओर से नाम का उपयोग बंद करने के बाद एचएमडी को लाइसेंस मिला।

नोकिया ने हाल ही में लॉन्च किया था फोन

नोकिया ने हाल ही में Nokia G22 स्मार्टफोन को लॉन्च किया। इस मोबाइल फोन की खास बात ये रही कि इसका बैक कवर 100% रीसाइकिल्ड प्लास्टिक से बना हुआ है। Nokia G22 की बैटरी, डिस्प्ले, चार्जिंग पोर्ट हर चीज को ग्राहक घर पर ही ठीक कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी आपको मोबाइल फोन के साथ iFixit किट फ्री में दे रही है। इस किट के जरिए आप स्मार्टफोन का कोई भी पार्ट आसानी से बदल सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News