ग्राहकों के लिए ये नई सेवा लाया Paytm, 4 करोड़ लोगों को होगा फायदा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 11:41 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः Paytm पेंमेंट्स बैंक अक्सर ही अपने ग्राहको के लिए नई सुविधाएं पेश करता रहता है। इस बार Paytm जीरो बैलेंस अकाउंट की सुविधा लेकर आया है जिसके तहत लोग अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन और फ्री डेबिट कार्ड जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस नए फीचर को ऐसे व्यक्तियों, छोटे व्यापारियों और छोटे व्यवसायों के लिए शुरू किया गया है जो बैंकों में मिनिमम बैलेंस नहीं रख पाते हैं। इस फीचर से छोटे व लघु उद्योगों को फायदा पहुंचने की उम्मीद है। Paytm पेंमेंट्स बैंक पहले से ही बचत खाते की सुविधा दे रहा है जिसमें कोई मिनिमम अमाउंट रखने की शर्त नहीं है।

बैंक का लक्ष्य भारत के 4 करोड़ से अधिक लघु एवं मध्यम उपक्रमों (Small and Medium Enterprise) को बैंकिंग सुविधा प्रदान करना है जिनके पास फ्री सेविंग्स अकाउंट की सुविधा नहीं है। चालू खाते की यह सुविधा व्यक्तियों, सोल प्रॉपराइटरों, लघु तथा मध्यम उपक्रमों तथा बड़े कॉर्पोरेट संगठनों के लिए उपलब्ध रहेगी। ग्राहक जितनी बार चाहे इस खाते में पैसे जमा कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा। दिन के अंत में ग्राहक के चालू खाते का बैलेंस एक लाख रुपए को पार कर जाएगा तो वह अपने आप पार्टनर बैंक के एक करंट अकाऊंट में पहुंच जाएगा।

ग्राहक पार्टनर बैंक के करंट अकाउंट में मौजूद रकम की किसी भी वक्त तत्काल निकासी कर सकते हैं। पेटीएम पेमेंट्स बैंक में current savings account खोलने वाले ग्राहक निशुल्क बैंकिंग सुविधाओं का लाभ भी उठाए पाएंगे। इसके साथ ही उन्हें अपने अकाउंट को ऑपरेट करने के लिए यूजर-फ्रैंडली इंटरफेस भी मिलेगा जो सुरक्षित तथा मजबूत टेक्नोलॉजी से लैस होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News