नायरा एनर्जी ने पहली तिमाही में कमाया रिकॉर्ड 3,546 करोड़ रुपए का लाभ

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 02:16 PM (IST)

नई दिल्लीः रूसी तेल कंपनी रॉसनेफ्ट से समर्थित ऊर्जा कंपनी नायरा एनर्जी ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में रिकॉर्ड 3,564 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। नायरा एनर्जी ने शुक्रवार शाम को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि अप्रैल-जून तिमाही में उसका शुद्ध लाभ कई गुना बढ़कर 3,564 करोड़ रुपए हो गया। एक साल पहले की समान तिमाही में उसे 139.1 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। वहीं जनवरी-मार्च 2022 की तिमाही में उसने 409.5 करोड़ रुपए का लाभ अर्जित किया था। 

अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी को हुए जबरदस्त मुनाफे के पीछे रूस से सस्ते दाम पर आयातित कच्चे तेल की अहम भूमिका रही है। यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगे और उसके बाद नायरा एनर्जी ने रूस से अपेक्षाकृत कम दाम पर तेल खरीदना शुरू कर दिया था। नायरा एनर्जी में रॉसनेफ्ट और केसानी एंटरप्राइजेज कंपनी लिमिटेड के पास 49.13-49.13 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह कंपनी गुजरात के वाडिनार में दो करोड़ टन सालाना तेल शोधन क्षमता वाली रिफाइनरी का संचालन करती है और देश भर में 6,500 से अधिक पेट्रोल पंपों के जरिए पेट्रोल-डीजल की बिक्री करती है। 

कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई एक अन्य सूचना में कहा कि कंपनी में रॉसनेफ्ट के प्रतिनिधि के रूप में शामिल रहे क्रिजिस्टॉफ जिलिकी ने इस्तीफा दे दिया है और उनकी जगह आंद्रेई बोगातेनकोव ने ली है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News