मुंजाल-बर्मन ने फोर्टिस बोली प्रक्रिया फिर से खोलने को लेकर सहमति जताई

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 03:09 PM (IST)

नई दिल्लीः फोर्टिस हेल्थकेयर ने आज कहा कि मुंजाल-बर्मन की जोड़ी ने कंपनी के अधिग्रहण के लिए प्रक्रिया फिर से खोलने को लेकर सहमति जतायी है। मुंजाल-बर्मन ने मिल कर 1,800 करोड़ रुपए की बोली लगाई है और फार्टिस हेल्थकेयरके निदेशक मंडल ने उसे मंजूरी दे दी थी। यह मंजूरी देने वाले फोर्टिस हेल्थकेयर के निदेशक मंडल के 4 निदेशक कंपनी में नहीं रह गए हैं इससे इस मंजूरी को लेकर संदेह की स्थिति बन गई है। मुंजाल-बर्मन ने उम्मीद जताई है कि दुबारा शुरू की जाने वाली बोली की प्रक्रिया निष्पक्ष और पारदर्शी होगी। 

फोर्टिस हेल्थकेयर में 15 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी रखने वाला यस बैंक ने बोली प्रक्रिया को लेकर चिंता जताई थी। यस बैंक ने फोर्टिस निदेशक मंडल से कंपनी के लिए संशोधित बोली पर विचार करने को कहा था। शेयर बाजारों को दी सूचना में फोर्टिस हेल्थकेयर ने कहा कि उसे हीरो एंटरप्राइज निवेश कार्यालय तथा बर्मन परिवार से जुड़े अधिकारी ने बोली प्रक्रिया फिर से खोले जाने को लेकर सहमति दी है ताकि कंपनी कोष जुटाने के मामले में में कदम आगे बढ़ा सके।

निदेशक मंडल को लिखे पत्र में मुंजाल-बर्मन गठबंधन ने कहा है, ‘‘ऐसा लगता है कि कंपनी की तरफ से बोली प्रक्रिया में अनिर्णय की स्थिति है। इसका कारण संभवत: कंपनी के कुछ शेयरधारकों का बोली प्रक्रिया फिर से खोले जाने को तरजीह देना है।’’ मुंजाल-बर्मन गठबंधन ने इस घटनाक्रम पर गहरा अफसोस जताते हुए दोनों ने कहा कि वे बोली प्रक्रिया फिर से खोले जाने को लेकर सहमति देते हैं ताकि कंपनी कोष जुटाने को शीघ्रता से अंतिम रूप दे सके और कंपनी का कारोबार आगे और अधिक प्रभावित नहीं हो। 

हालांकि फोर्टिस हेल्थकेयर ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में यह स्पष्ट नहीं कि है कि बोली प्रक्रिया को पुन: खोलने के मुद्दे पर उसकी योजना या राय क्या है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर फोर्टिस के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी का निदेशक मंडल इस बारे में निर्णय करेगा। फोर्टिस निदेशक मंडल की 30 मई को बैठक होने वाली है जिसमें चौथी तिमाही तथा वित्त वर्ष 2017-18 के लिए वित्तीय परिणाम को मंजूरी दी जाएगी।       
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News