कोरोना वायरसः मदद के लिए आगे आ रही कंपनियां, मदर डेयरी ने फलों-सब्जियों की आपूर्ति बढ़ाई

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 01:40 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लॉकडाउन के मद्देनजर जरूरी चीजोंं की मांग काफी बढ़ गई है। जिसके मद्देनजर कंपनियां लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी ने फलों और सब्जियों की आपूर्ति दोगुना कर 300 टन प्रतिदिन कर दी है। 

सफल के व्यापार प्रमुख प्रदिप्त साहू ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा, ‘‘बंद से पहले हम अपनी सफल की दुकानों के जरिए प्रतिदिन 160-180 टन फलों और सब्जियों की आपूर्ति कर रहे थे। अब हम 300 टन से अधिक की आपूर्ति कर रहे हैं।'' साहू ने कहा कि शुक्रवार को मदर डेयरी ने 320 टन की आपूर्ति की। कंपनी इसे बढ़ाकर 400 टन प्रतिदिन करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी को लॉजिस्टिक के मोर्चे पर कई दिक्कतें आ रही हैं। श्रमिकों की कमी है, परिवहन का मुद्दा है, लेकिन कंपनी अपनी ओर पूरा प्रयास कर रही है। 

उन्होंने कहा, ‘‘कंपनी दिल्ली और पड़ोसी राज्यों हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड से फलो, सब्जियों की खरीद कर रही है।'' साहू ने कहा कि इसके अलावा हम महाराष्ट्र से प्याज मंगा रहे हैं, जबकि आलू उत्तर प्रदेश के आगरा से खरीद रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी को केरल से अनानास और मौसंबी मंगाने में दिक्कत आ रही है। हालांकि, कंपनी के पास शीत भंडार गृहों में सेब का पर्याप्त भंडार है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कंपनी के सफल स्टोरों की संख्या 300 से अधिक है। साहू ने कहा कि कंपनी के सफल स्टोरों पर खरीद के लिए आने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए ‘पर्याप्त दूरी' बनाकर रखी जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News