Microsoft सर्वर डाउन: NSE, BSE ने कहा- तकनीकी खराबी से कोई असर नहीं

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 04:29 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः माइक्रोसॉफ्ट की विभिन्न सेवाओं में आई दिक्कतों ने आज पूरी दुनिया में अपना असर दिखाया है। विमानन कंपनियों के यात्री हों या बैंकिंग सेवाएं पाने वाले ग्राहक, हर कोई आज इसके चलते परेशान हुआ है। कई जगहों पर शेयर बाजारों के काम-काज पर भी असर दिखा। राहत की बात रही कि भारतीय शेयर बाजार इस परेशानी से सीधे तौर पर प्रभावित नहीं हुए। हालांकि बाजार के सभी निवेशकों की किस्मत अच्छी नहीं रही। दुनिया के प्रमुख शेयर बाजारों में गिने जाने वाले लंदन स्टॉक एक्सचेंज के वर्कस्पेस न्यूज और डेटा प्लेटफॉर्म से जुड़ी सेवाएं इसके चलते प्रभावित हुईं।

BSE NSE ने कहा- ऑल इज वेल

जहां एक ओर भारत समेत दुनिया भर की सैंकड़ों कंपनियों ने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज आउटेज के चलते काम-काम के प्रभावित होने की जानकारी दी, वहीं दोनों प्रमुख भारतीय शेयर बाजारों बीएसई और एनएसई ने कहा कि उनके काम पर कोई असर नहीं हुआ। बीएसई के प्रवक्ता ने बताया कि उसके प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग में कोई दिक्कत नहीं आई। बीएसई का काम सामान्य तरीके से चलता रहा। एनएसई के प्रवक्ता ने भी ऐसी ही बात कही और बताया कि एनएसई व एनसीएल ने आज भी सामान्य दिनों की तरह काम किया।

इन ट्रेडिंग कंपनियों के सिस्टम पर असर

हालांकि उसके बाद भी भारतीय शेयर बाजार के कई निवेशकों को आज परेशानियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि ब्रोकरेज व ट्रेडिंग सर्विसेज देने वाली कई कंपनियों के काम पर माइक्रोसॉफ्ट क्राइसिस का असर हुआ। भारतीय शेयर बाजार की ट्रेडिंग से जुड़ी जिन कंपनियों का काम आज प्रभावित हुआ, उनमें एंजल वन, 5पैसा, आईआईएफएल सिक्योरिटीज, नुवामा, मोतीलाल ओसवाल आदि शामिल हैं।

5पैसा और अईआईएफएल सिक्योरिटीज ने अपने ग्राहकों को बताया कि माइक्रोसॉफ्ट के संकट के कारण उनके सिस्टम प्रभावित हुए हैं। एंजल वन, नुवामा और मोलीलाल ओसवाल ने भी टेक आउटेज की जानकारी दी। कई इन्वेस्टर्स व ट्रेडर्स ने भी सोशल मीडिया पर बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की समस्या के कारण उन्हें आज बाजार में दिक्कतें आईं। वहीं ग्रो ने बताया कि उसके काम-काज पर आज संकट का असर नहीं हुआ है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News