मेहुल चोकसी का CBI को जवाब, कहा- जांच के लिए भारत आना मुश्किल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब नेशनल बैंक घोटाला में आरोपी मेहुल चोकसी ने एक बार फिर सीबीआई को पत्र भेज जांच में शामिल होने पर असमर्थतता जताई है। साथ ही उसने यह भी कहा है कि तबीयत खराब होने की वजह से वह भारत की यात्रा नहीं कर सकता।

मेहुल ने सीबीआई के नोटिस के जवाब में लिखा है कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने उनसे संपर्क नहीं किया और उनका पासपोर्ट भी निलंबित है। उन्‍होंने कहा कि सीबीआई के प्रति उनके मन में सम्‍मान है। इसी के चलते पहले भी सीबीआई के नोटिसों पर प्रतिक्रिया दी है।

CBI से पूछा- पासपोर्ट क्यों किया निलंबित
बता दें कि इससे पहले 9 मार्च को गीतांजलि ग्रुप के मालिक मेहुल चौकसी ने सीबीआई को 7 पन्नों का पत्र लिखा था। इसमें चौकसी ने कहा कि खराब हेल्थ और पासपोर्ट रद्द किए जाने से अब भारत लौटना मुमकिन नहीं है। चोकसी ने सीबीआई से कहा है कि क्योंकि उनका पासपोर्ट निलंबित किया गया है, तो मैंने जब इस बारे में आरपीओ मुंबई से जानकारी भी लेनी चाही तो मुझे कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। उन्होंनें ईडी और सीबीआई से कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि मैं कैसे भारत की सुरक्षा के लिए खतरा हूं और मेरा पासपोर्ट क्यों निलंबित किया गया है। बता दें कि घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी है। इससे पहले बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने सीबीआई जांच में सहयोग से इंकार कर दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News