त्योहारों पर मारुति सुजुकी का बड़ा ऑफर, कारों की कीमतों में की कटौती

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 11:52 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने त्योहारों से पहले बड़ा फैसला लिया है और अपनी कारों के 10 चुनिंदा मॉडल्स की कीमतों में कटौती की है। बताया जा रहा है कि केन्द्र सरकार के कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के बाद मारुति सुजुकी ने यह फैसला लिया है। 

PunjabKesari

कंपनी ने पॉपुलर मॉडल बलेनो समेत कार के करीब 10 मॉडल के दाम में 5000 रुपए (एक्स शोरुम) तक की कटौती की है। इन मॉडल की कीमत 2.93 लाख रुपए से लेकर 11.49 लाख रुपए के बीच है। कार की नई कीमतें 25 सितंबर 2019 से देशभर में लागू हो जाएगी। कंपनी ने बताया कि कार की कीमत में की जाने वाली कटौती मौजूदा सभी प्रमोशनल ऑफर से अलग हटकर होगी।

PunjabKesari

इन मॉडल के दाम में हुई कटौती
मारुति सुजुकी ने जिन मॉडल के दाम में कटौती की गई है, उनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो K10, डीजल कार Swift, Celerio, Ignis, विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस, डीजल फ्यूल वेरिएंट वाली baleno, Tour S diesel और डीजल कार डिजायर शामिल हैं।

PunjabKesari

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का मिला फायदा
कंपनी को उम्मीद है कि फेस्टिवल सीजन से पहले कार के दाम में कटौती किए जाने से खासतौर पर एंट्री लेवल कार की डिमांड में तेजी आएगी। मारुति सुजुकी ओर से कार में कटौती का निर्णय भारत सरकार की ओर से कॉरपोरेट में कटौती के बाद लिया। कॉरपोरेट टैक्स में कटौती होने से उम्मीद जताई जा रही है कि ऑटो सेक्टर की डिमांड बढ़ने के साथ ही मंदी के दौर से निकलने में मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News