मार्कीट में घटा घरों का किराया, कॉमर्शियल प्रॉपर्टी के रेंट में तेजी की संभावना

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2017 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्लीः नोटबंदी के बाद प्रॉपर्टी को खरीदने बेचने में गिरावट आने के साथ ही घरों के किराए में भी गिरावट आई है। जिन लोगों ने बेचने के लिए घर खरीदे थे, मार्कीट को देखते हुए उन्हें किराए पर देना बेहतर लग रहा है। वहीं, पिछले कुछ महीनों के दौरान घर बन कर तैयार हुए हैं, जिसके चलते किराए में कमी देखी जा रही है। वहीं, कॉमर्शियल मार्कीट में रेंट बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

निवेश के लिए खरीदे घर
प्रॉपर्टी एक्सपर्ट्स का मानना है कि रियल एस्टेट सेक्टर में ऐसे लोगों की संख्या काफी है, जिन्होंने केवल इन्वेस्टमेंट के परपज से घर खरीदे हुए थे और वे प्रॉपर्टी बेचने का सही समय तलाश रहे थे, लेकिन नोटबंदी के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि प्रॉपर्टी के रेट कम होंगे या बायर्स अभी प्रॉपर्टी नहीं खरीदेंगे, इसलिए इन इन्वेस्टर्स ने अब प्रॉपर्टी होल्ड करने की बजाय किराए पर देना शुरू कर दिया है।

नोएडा में कम हुआ किराया
नोटबंदी के बाद नोएडा में किराए में कमी आई है और मालिक अपने फ्लैट किराए पर देने का ऑफर कर रहे हैं तो प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक लोग भी किराए के बारे में ज्यादा इनक्वाइरी कर रहे हैं। नोएडा की कई लोकेशन ऐसी हैं, जहां पिछले कुछ महीनों में फ्लैट तैयार हुए हैं और किराए के लिहाज से बहुत बढ़िया लोकेशन है। नोएडा की पुरानी लोकेशन के मुकाबले यहां किराया काफी कम है।

कॉमर्शियल मार्कीट में बढ़ सकता है किराया
एक्सपर्ट्स का कहना है कि कॉमर्शियल प्रॉपर्टी के रेंट में तेजी आ सकती है। दूबे ने कहा कि नोटबंदी के बाद कॉमर्शियल प्रॉपर्टी की सेल-परचेज तो नहीं हो रही है, लेकिन रेंट की इनक्वाइरी हो रही है। यही वजह है कि ऑफिस स्पेस के रेंट में बढ़ोतरी हो सकती है। इसमें कोई कमी नहीं आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News