Mahindra लाएगी ''सबसे छोटा ट्रैक्टर'', आनंद महिंद्रा बोले- इतना छोटा जिसकी कल्पना नहीं की होगी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय ऑटो निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही एक ट्वॉय ट्रैक्टर लेकर आने वाली है। कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि वो जल्द ही एक ट्वॉय ट्रैक्टर लेकर आएंगे।
PunjabKesari
आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी कंपनी जल्द महिंद्रा नोवो ट्रैक्टर ला रही है। इस ट्रैक्टर का आकार खिलौने जैसा होगा। लेकिन उपयोग के मामले में यह काफी फायदेमंद होगा। उन्होंने लिखा कि आपने जिसकी कल्पना भी नहीं की होगी, यह ट्रैक्टर उससे भी छोटा है। इस ट्रैक्टर का फायदा छोटे किसानों को मिल सकता है। आनंद महिंद्रा की मानें तो यह ट्रैक्टर देश के युवा जो खेती में योगदान दे रहे हैं, उनके लिए यह शानदार तोहफे की तरह है।
PunjabKesari
इलेक्ट्रिक होगा ट्रैक्टर
महिंद्रा नोवो ट्रैक्टर पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है जिसे रिमोट की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है। यह एक 12V का इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर है जिसमें 3 (फॉरवर्ड+ रिवर्स) गियर ट्रांसमिशन दिया गया है। इस ट्रैक्टर में स्पीड लॉक फंक्शन को भी शामिल किया गया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कंपनी की 73वीं सालाना एजीएम में कहा था कि ऑटो इंडस्ट्री में 'बड़ा बुनियादी बदलाव' हो रहा है और यह समय उस बदलाव का लाभ उठाने का है। कंपनी आने वाले कुछ समय में 3-4 इलेक्ट्रिक कार बाजार में लॉन्च करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News