फेस्टिव सीजन में लग्जरी कारों की डिमांड, Mercedes ने सिर्फ 1 दिन में बेची 600 कारें

10/29/2019 6:21:47 PM

नई दिल्‍लीः देश में ऑटो इंडस्ट्री में मंदी का दौर चल रहा है। कई कंपनियों ने उत्पादन कम कर दिया है। लेकिन इस मंदी के उलट लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज बेंज ने नया रिकॉर्ड बनाया है। धनतेरस के मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में कंपनी ने 600 से अधिक कारों की डिलीवरी की है।
PunjabKesari
इन शहरों में कारों की ज्यादा मांग
धनतेरस के मौके पर लग्जरी कार ब्रांड की करीब 250 यूनिट की डिलीवरी दिल्ली एनसीआर में की गई। मुंबई, पुणे, गुजरात, दिल्ली एनसीआर और पंजाब में कंपनी की रिकॉर्ड 600 यूनिट धनतेरस के मौके पर डिलीवरी हुई। कंपनी ने कहा कि त्योहारी मौसम में मर्सिडीज-बेंज वाहनों की अच्छी खासी मांग देखी गई। विशेष रूप से दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, मुंबई, पुणे और गुजरात में मांग ज्यादा रही। बता दें कि इससे पहले मर्सिडीज बेंज ने दशहरा और नवरात्रि के मौके पर करीब 200 यूनिट की एक दिन में डिलीवरी का रिकॉर्ड बनाया था। कार की यह बिक्री मुबंई और गुजरात में हुई थी।
PunjabKesari
अगले साल लॉन्च होगी नई मर्सिडीज-बेंज
इसके साथ ही मर्सिडीज-बेंज ने अपनी नई जीएलई एसयूवी की बुकिंग लेने का ऐलान किया है। इस कार को साल 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया जाएगा। मर्सिडीज-बेंज कार को भारत में काफी पसंद किया जाता है। इसकी भारत में डेब्यू से अब तक इस एसयूवी की करीब 13000 यूनिट की बिक्री हो चुकी है। कंपनी ने कहा कि जीएलई के लिए जबर्दस्त मांग को देखते हुए मर्सिडीज ने इस एसयूवी के मौजूदा संस्करण को बाजार में पेश करने की योजना से तीन महीने पहले ही बेच दिया और अब नई पीढ़ी की जीएलई के लिए बुकिंग शुरू की है।
PunjabKesari
 


Supreet Kaur

Related News