हर हफ्ते तय होंगे LPG गैस के रेट्स, सरकार ने कहा- पूरी तरह से गलत है ये दावा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 06:17 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरस हो रही थी, जिसमें दावा किया जा रहा था कि अब से हर हफ्ते गैस सिलेंडर के रेट्स में बदलाव होगा। अगर आपने भी इस तरह का कोई मैसेज देखा है तो उस पर विश्वास न करें क्योंकि ये पूरी तरह से फेक हैं। PIB (PIB fact Check) को जब इस बारे में जानकारी मिली तो सरकार की ओर से इस मैसेज की सच्चाई का पता लगाया गया, जिसमें पाया कि ये दावा पूरी तरह से फेक है।

यह भी पढ़ें- साल 2020 में 16% सस्ता हुआ क्रूड, लेकिन बढ़ते रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

खबर में कही ये बात
इसके अलावा इस खबर में कहा गया कि तेल कंपनियों के अधिकारियों की मानें तो कंपनियों को हो रहे घाटे को कम करने के लिए यह प्लान बनाया गया है। हर महीने समीक्षा के दौरान अगर रेट्स में कटौती होती थी तो कंपनियों को पूरे महीने नुकसान उठाना पड़ता था। वहीं, इस नई व्यवस्था के जरिए कंपनियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें- 1 अप्रैल से सभी कारों में डुअल फ्रंट एयरबैग होगा जरूरी, सरकार ने पेश किया प्रस्ताव

PIB फैक्ट चेक ने दावे को बताया गलत
PIB फैक्ट चेक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर इस बारे में जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि तेल कंपनियां अब गैस सिलेंडर के दामों में प्रतिदिन या साप्ताहिक तौर पर बदलाव करने का विचार कर रही हैं।

यह भी पढ़ें-  FasTag की डेडलाइन 1 जनवरी से आगे बढ़ सकती है, जानिए क्या है वजह 

आपको भी मिले कोई मैसेज तो करवा सकते हैं फैक्ट चेक
अगर आपको भी कोई ऐसा मैसेज मिलता है तो फिर उसको पीआईबी के पास फैक्ट चेक के लिए https://factcheck.pib.gov.in/ अथवा वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भेज सकते हैं। यह जानकारी पीआईबी की वेबसाइट https://pib.gov.in पर भी उपलब्ध है।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News