Paytm में लगातार दूसरे दिन लोअर सर्किट, 20% टूटा स्टॉक, निवेशकों को भारी नुकसान

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2024 - 11:26 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) के शेयरों पर आज लगातार दूसरे दिन स्ट्राइक हो गई और यह लोअर सर्किट पर आ गया। लोअर सर्किट का मतलब है कि इसके शेयरों का मार्केट में कोई खरीदार ही नहीं है। इसके शेयरों में यह तेज बिकवाली केंद्रीय बैंक RBI के एक्शन के चलते है। 

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः 'आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है', Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने दिलाया भरोसा

आरबीआई ने दो दिन पहले पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) के कारोबार पर कई बड़े प्रतिबंध लगा दिए। इसके चलते अगले दिन यानी 1 फरवरी को शेयर लोअर सर्किट पर आ गए और आज फिर इसमें लोअर सर्किट लग गया। पेटीएम के शेयर 20 फीसदी गिरकर 487.05 रुपए के भाव पर पहुंच गए हैं हैं। पेटीएम के शेयर दो दिन में करीब 274 रुपए नीचे आए हैं और निवेशकों के करीब 17.4 हजार करोड़ रुपए डूब गए।

PunjabKesari

पेटीएम का शेयर बीते बुधवार को 761 रुपए के लेवल पर बंद हुआ था। पेटीएम के शेयर में गिरावट की बड़ी वजह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का फैसला है। दरअसल आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी ग्राहक के खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट व फास्टैग में 29 फरवरी के बाद जमा या टॉप अप स्वीकार न करने का बुधवार को निर्देश दिया है। हालांकि निवेशक जमा पैसा निकाल पाएंगे।

यह भी पढ़ेंः सेंसेक्स 729 अंक चढ़ा, निफ्टी 21900 के ऊपर, हरे निशान में सभी सेक्टर

PunjabKesari

लिस्टिंग के दिन हुआ था नुकसान

पेटीएम का आईपीओ 1 नवंबर 2021 को आया था। कंपनी ने उस दौरान प्राइस बैंड 2080 रुपए से 2150 रुपए प्रति शेयर तय किया था। कंपनी की एनएसई में लिस्टिंग 9 फीसदी डिस्काउंट के साथ 1955 रुपए पर हुई थी। लिस्टिंग के दिन ही कंपनी के शेयर 27 फीसदी गिरावट के साथ 1564 रुपए पर आ गए थे। इसके बाद से शेयरों में गिरावट ही देखी जा रही है। इस शेयर में निवेश करने वालों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ेंः Paytm पर RBI के एक्शन के बाद फूटा अशनीर ग्रोवर का गुस्सा, कही ये बात


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News