पेट्रोल पंपों पर ईंधन की कमी, मुंबई में लोग हो रहे परेशान

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 10:31 AM (IST)

मुंबई: मुंबई के कुछ हिस्सों में वाहन मालिकों को ईंधन की कमी के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति में कमी से शुक्रवार को ईंधन स्टेशनों पर परिचालन प्रभावित हुआ,  जिनमें से दक्षिण मुंबई कुछ ज्यादा प्रभावित रहे।

पेट्रोल डीलरों के मुताबिक रियायती दरों के बंद होने के बाद थोक विक्रेता खुदरा विक्रेताओं से ईंधन खरीद रहे हैं, जिससे आपूर्ति कम हो गई है। थोक खरीदारों में महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम और बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट शामिल हैं।

फेडरेशन ऑफ ऑल महाराष्ट्र पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष उदय ने कहा, “ईंधन की अनुपलब्धता की समस्या एक राष्ट्रीय समस्या है। इसका एक प्रमुख कारण यह है कि पेट्रोलियम उत्पादों के थोक उपभोक्ताओं के लिए रियायती दरों को बंद कर दिया गया है और उन पर प्रीमियम दरें लगाई जा रही हैं। रेलवे, परिवहन कंपनियों और मिलों सहित थोक उपभोक्ताओं ने अब खुदरा दुकानों से ईंधन खरीदना शुरू कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप खुदरा विक्रेताओं के लिए उपलब्धता कम हो गई है।

डीलरों ने कहा कि आपूर्ति कम होने का एक अन्य कारण तेल कंपनियों द्वारा आपूर्ति की कमी भी है। "पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति में देरी हो रही है। हमें कोई ठोस जवाब नहीं दिया गया और हमारे वाहनों को बिना ईंधन के वापस जाने को कहा गया। इससे पूरे शहर और महाराष्ट्र के पंपों में ईंधन भरने में देरी हुई है।” आने वाले दिनों में आपूर्ति के नियमित होने की उम्मीद है। अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतों में गिरावट के कारण, स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News