इस IPO को निवेशकों से मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, खुलने के आधे घंटे के भीतर ही पूरी तरह सब्सक्राइब

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 11:38 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः केआरएन हीट एक्सचेंजर और रेफ्रिजरेशन का आईपीओ आज 25 सितंबर 2024 को खुल गया है। आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आईपीओ खुलते ही पहले आधे घंटे में पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया, जिससे इस इश्यू की मजबूत डिमांड का संकेत मिलता है। इसके साथ ही ग्रे मार्केट में भी इस शेयर की बड़ी मांग है, जहां यह 108% के प्रीमियम पर उपलब्ध है। केआरएन हीट एक्सचेंजर आईपीओ ग्रे मार्केट में 236 रुपए के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः Gold-Silver Price: 75000 के पार पहुंचा Gold, चांदी में गिरावट 92 हजार के पार कर रही ट्रेड

क्या है डिटेल

बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक, आईपीओ के पहले दिन बुधवार सुबह 10:30 बजे तक कुल 2.37 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व हिस्सा 2.37 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों की कैटेगरी 4.86 गुना सब्सक्राइब हुई। क्यूआईबी सेगमेंट में अभी तक कोई सब्सक्रिप्शन नहीं देखा गया, लेकिन आगे इस सेगमेंट से सब्सक्रिप्शन की उम्मीद है। कंपनी का शेयर आवंटन 30 सितंबर को अंतिम रूप से तय होने की संभावना है और 3 अक्टूबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग की उम्मीद है।

₹342 करोड़ का मेनबोर्ड आईपीओ

₹342 करोड़ का मेनबोर्ड आईपीओ है। इश्यू बुधवार, 25 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला और शुक्रवार, 27 सितंबर तक खुला रहेगा। आईपीओ से पहले कंपनी ने 10 एंकर निवेशकों से ₹100.10 करोड़ जुटाए हैं। आईपीओ पूरी तरह से 1.55 करोड़ शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है, जिसका प्राइस बैंड ₹209 से ₹220 प्रति शेयर है। खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम लॉट साइज एक लॉट है। एक लॉट में कंपनी के 65 शेयर हैं। इसका मतलब है कि खुदरा निवेशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश ₹14,300 है।

यह भी पढ़ेंः Petrol-Diesel Price: 75 डॉलर के पार पहुंची कच्चे तेल की कीमत, तो यहां बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के भाव

कंपनी की योजना

कंपनी के आरएचपी के अनुसार, कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल राजस्थान के नीमराना, अलवर में एक नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करने के लिए अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी केआरएन एचवीएसी प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में निवेश करने के लिए करना चाहती है। इश्यू के कुछ हिस्सों का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News